Move to Jagran APP

UP Election 2024: म‍िल्‍कीपुर सीट से भाजपा ने तय क‍िया प्रत्‍याशी! द‍िल्‍ली बैठक में हुई चर्चा; जल्‍द हो सकती है घोषणा

उत्तर प्रदेश की 10 व‍िधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। अब केवल सत्तासीन भाजपा को ही अपने प्रत्याशी की घोषणा करनी है। माना जा रहा कि पार्टी में कई दावेदारों के उम्मीदवारी जताने के कारण इसमें समय लग रहा है। सूत्रों के अनुसार सहमति न बन पाने के कारण पिछले दिनों तीन-चार नामों का पैनल दिल्ली में पार्टी नेतृत्व को भेजा गया था।

By lavlesh kumar mishra Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 15 Oct 2024 01:31 PM (IST)
Hero Image
बीजेपी जल्‍द कर सकती है प्रत्‍याशि‍यों के नाम की घोषणा।-

लवलेश कुमार मिश्र, अयोध्या। मिल्कीपुर का उपचुनाव अब रोचक होता जा रहा है। जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी में उम्मीदवारों की सूची लंबी होती जा रही। अब एक और महिला की उम्मीदवारी सामने आ गई है। ये पार्टी के ही एक पूर्व विधायक की बहू बताई जा रही हैं। इनके ससुर भी पहले से मजबूत दावेदार हैं। बताया जा रहा कि कई दावेदार होने की वजह से यदि पार्टीजनों में आम सहमति न बनी तो पूर्व विधायक की बहू को ही मैदान में उतारा जा सकता है।

पिछले विधानसभा चुनाव में इस सीट से विधायक चुने गये अवधेश प्रसाद के समाजवादी पार्टी से फैजाबाद संसदीय क्षेत्र का सांसद बनने के बाद मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव प्रस्तावित है। सपा ने सांसद अवधेश प्रसाद के पुत्र अजीत प्रसाद को और बसपा ने रामगोपाल कोरी को पहले ही प्रत्याशी घोषित कर दिया है। अब केवल सत्तासीन भाजपा को ही अपने प्रत्याशी की घोषणा करनी है।

जल्‍द हो सकती है प्रत्‍याशि‍यों के नाम की घोषणा

माना जा रहा कि पार्टी में कई दावेदारों के उम्मीदवारी जताने के कारण इसमें समय लग रहा है। सूत्रों के अनुसार, सहमति न बन पाने के कारण पिछले दिनों तीन-चार नामों का पैनल दिल्ली में पार्टी नेतृत्व को भेजा गया था। रविवार को उप चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन को लेकर पार्टी के बड़े पदाधिकारियों की बैठक भी हुई, पर अभी तक किसी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है। दो-तीन दिन में पार्टी की ओर से प्रत्याशियों की घोषणा किए जाने की संभावना है।

म‍िल्‍कीपुर उपचुनाव के ल‍िए चार नामों पर व‍िचार

सूत्रों की मानें तो दिल्ली में हुई बैठक में मिल्कीपुर उपचुनाव के लिए चार नामों पर विचार किया गया है। इसमें तीन पुरुष तो एक महिला दावेदार बताई गई हैं। ये महिला दावेदार पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता व पूर्व विधायक की बहू हैं। इनके ससुर पहले से ही दावेदार थे, लेकिन अंतिम समय में अपने नाम पर विचार न होते देख उन्होंने ही अपनी बहू के लिए टिकट मांग लिया। इसके बाद उनके नाम पर पार्टीजनों में गहन चर्चा भी हुई। यह अलग बात है कि अभी किसी दावेदार के नाम पर सहमति नहीं बन सकी है।

यूपी की 10 व‍िधानसभा सीटों पर होना है चुनाव

उत्तर प्रदेश की 10 व‍िधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। इनमें कानपुर की सीसामऊ, प्रयागराज की फूलपुर, मैनपुरी की करहल, मिर्जापुर की मझवां, अयोध्या की मिल्कीपुर, अंबेडकरनगर की कटेहरी, गाजियाबाद सदर, अलीगढ़ की खैर, मुरादाबाद की कुंदरकी और मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट शामिल है।

यह भी पढ़ें: UP By Election 2024: यूपी की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों का आज हो सकता है एलान, चुनाव आयोग करेगा PC

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें