Move to Jagran APP

इंस्टाग्राम पर दोस्ती के बाद लड़की को मिलने बुलाया, पहुंचते ही कर लिया किडनैप; घरवालों को फोन कर रखी बड़ी डिमांड

गाजियाबाद में 11वीं की छात्रा को सोशल मीडिया पर दोस्ती कर अगवा करने का मामला सामने आया है। आरोपी ने छात्रा के पिता से 5 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए छात्रा को सकुशल बरामद कर लिया है और मुख्य आरोपी समेत एक अन्य को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने तीन महीने पहले इंस्टाग्राम पर छात्रा से दोस्ती की थी।

By prabhat pandey Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 23 Oct 2024 12:44 PM (IST)
Hero Image
नाबालिग समेत दो आरोपी गिरफ्तार। फोटो- जागरण
जागरण संवाददाता, साहिबाबाद। शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र में 11वीं की छात्रा से सोशल मीडिया पर दोस्ती कर एक युवक ने मिलने के बहाने बुलाकर अगवा कर लिया। कॉल कर स्वजन से पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी। स्वजन की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर छात्रा को सकुशल बरामद कर 11वीं कक्षा के छात्र समेत मुख्य आरोपित को पकड़ लिया है।

दुकान जाने की बात कहकर घर से गई थी छात्रा

पुलिस उपायुक्त ट्रांस हिंडन निमिष पाटिल ने बताया कि शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र की एक कॉलोनी के व्यक्ति ने थाने में शिकायत दी कि उनकी 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली बेटी रविवार को दुकान जाने की बात कहकर गई थी। काफी समय बाद भी नहीं लौटी तो तलाश शुरू हुई। रात सवा आठ बजे उनके वाट्सएप नंबर पर एक नंबर से कॉल आई।

'आपकी बेटी हमारे कब्जे में है...'

कॉल करने वाले ने कहा कि उनकी बेटी हमारे कब्जे में है। उसे छोड़ने के लिए पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी। रुपये न देने व पुलिस को बताने पर हत्या की धमकी दी। उन्होंने शालीमार गार्डन थाने पहुंचकर शिकायत की।

पुलिस ने केस दर्ज कर तलाश शुरू की। सोमवार को डॉक्टर मनोहर लोहिया पार्क राजेन्द्र नगर के सामने खाली पड़े बीएसएनएल के क्वार्टरों से आरोपित कुनाल शर्मा व 11वीं कक्षा के एक छात्र को पकड़कर किशोरी को सकुशल बरामद किया।

तीन महीने पहले इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर फंसाया

पुलिस पूछताछ में कुणाल ने बताया कि तीन माह पहले इंस्टाग्राम पर छात्रा से दोस्ती की थी। कुछ दिन बात होने के बाद अलग-अलग तरीके से बातों में फंसाकर ब्लैकमेल कर रुपये की मांग की। रुपये न होने पर छात्रा ने घर से गहने लाकर उन्हें दिए थे। उसे बेचकर मिले रुपये खर्च किए।

पुलिस को गुमराह करने के लिए छात्रा को दिल्ली ले गए

रुपये खत्म होने पर छात्रा को अगवा कर रुपये लेने की योजना बनाई थी। इसी के चलते 20 अक्टूबर को छात्रा को मिलने के लिए बुलाया। गुमराह कर अपने साथ दिल्ली ले गए। वहां से छात्रा के मोबाइल से पिता को वाट्सएप कॉल कर बेटी को अगवा कर फिरौती मांगी। दो नंबरों से चार कॉल की थीं। पुलिस आरोपित का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

महिलाओं से अश्लीलता करने पर दो धरे

खोड़ा थाना क्षेत्र में सड़क से गुजर रहीं महिलाओं से अश्लील ईशारे कर गाना गाने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। शिकायत मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो दोनों भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ लिया। दोनों के खिलाफ खोड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज की है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।