Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कहां गए महंत यति नरसिंहानंद? आपत्तिजनक टिप्पणी से देशभर में बवाल, डासना देवी मंदिर में सुरक्षा सख्त; 13 आरोपित दबोचे गए

डासना देवी मंदिर के महंत यति नसिंहानंद के बयान पर शुरू हुआ बवाल थम नहीं रहा है। डासना में शुक्रवार रात से तनाव बना हुआ है। पुलिस ने प्रदर्शन करने वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। कोतवाली और वेव सिटी थानाक्षेत्र में 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। रविवार को भी कैला भट्ठा डासना और मसूरी में पुलिस बल तैनात रहा है।

By vinit Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 07 Oct 2024 07:54 AM (IST)
Hero Image
यति नरसिंहानंद गिरी, शिवशक्ति धाम डासना के पीठाधीश्वर। फोटो- जागरण

विनीत कुमार, गाजियाबाद। डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के बयान से प्रदेश के कई शहरों में बवाल हो रहा है। यति नरसिंहानंद शुक्रवार रात से ही मंदिर में नहीं हैं। वह इस समय कहां हैं इसे लेकर स्थिति साफ नहीं है। मंदिर प्रबंधन का कहना है कि शुक्रवार रात पुलिस उन्हें अपने साथ ले गई थी जबकि पुलिस अधिकारी इससे मना कर रहे हैं। यति का मोबाइल नंबर भी बंद जा रहा है।

डासना देवी मंदिर से जुड़े यति रनसिंहानंद गिरी ने रविवार को दैनिक जागरण से बातचीत में दावा किया है कि महंत यति नरसिंहानंद को पुलिस अधिकारी शुक्रवार रात अपने साथ ले गए थे। उन्हें बताया गया कि सुरक्षा की दृष्टि से उनका मंदिर में रुकना ठीक नहीं है। मंदिर पर हमले के प्रयास के कुछ देर बाद ही पुलिस अधिकारी यति नरसिंहानंद को अपने साथ ले गए थे।

पुलिस को नहीं पता कहां हैं यति नरसिंहानंद?

उन्हें बताया गया कि दोबारा भी हमले का प्रयास हो सकता है। इसलिए महंत का मंदिर परिसर में रुकना ठीक नहीं है। पुलिस के साथ जाने के बाद से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने यति को पुलिस लाइन में रखा हुआ है, लेकिन पुलिस अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

मंदिर के बाहर उग्र भीड़ ने लगाए नारे

शुक्रवार रात मंदिर पर उग्र भीड़ के पहुंचने का जिक्र करते हुए यति रनसिंहानंद गिरी ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 10 बजे मंदिर के पास हजारों की भीड़ डासना में दुधिया पीपल की तरफ से आई थी। गेट पर तैनात पुलिसकर्मियों ने मंदिर के अंदर के सभी दरवाजे बंद कराए और भीड़ को रोकने का प्रयास किया। मंदिर के गेट तक इसी बीच पहुंची भीड़ ने सर तन से जुदा के नारे लगाए। बल्ली भी हटाने का प्रयास किया।

इसी बीच सूचना पर मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया और भीड़ को हटाने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। भीड़ ने पुलिस पर इस दौरान पथराव भी किया। उन्होंने कहा कि मंदिर के बाहर मौजूद पुलिसकर्मी अंदर मीडियाकर्मियों को भी नहीं आने दे रहे हैं। पूरे मामले में संत समाज की बैठक पर उन्होंने कहा कि बैठक की तैयारी चल रही है। मंदिर में शीघ्र बैठक की जाएगी।

यति नरसिंहानंद कहां हैं, इसकी जानकारी नहीं है। फिलहाल शांति व्यवस्था बनाए रखना पुलिस की प्राथमिकता है। -सुरेंद्र नाथ तिवारी, डीसीपी देहात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें