Move to Jagran APP

Ghaziabad News: कुत्ते पकड़वाने के लिए बुलाई नगर निगम की गाड़ी, दंबगों ने दंपती का सिर फोड़ा

गाजियाबाद में कुत्ते पकड़वाने के लिए नगर निगम की टीम बुलाने पर एक दंपती के साथ मारपीट की गई है। व्यक्ति का आरोप है रविवार को कुत्ते ने उसकी बेटी पर हमला किया था। इसके बाद से वह डरे हुए। इसीलिए उन्होंने कुत्ते को पकड़ने के लिए नगर निगम की गाड़ी बुलाई। इस पर युवकों ने उसके साथ मारपीट की है।

By prabhat pandey Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 16 Oct 2024 10:31 AM (IST)
Hero Image
मारपीट के दौरान का सीसीटीवी फुटेज आया सामने। फोटो- वीडियो ग्रैब

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद। शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र के एक कॉलोनी में कुत्ते पकड़वाने के लिए नगर निगम की गाड़ी बुलाना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया। आरोप है कि युवकों ने गाली-गलौज कर मारपीट की। तमंचे की बट से वार कर सिर फोड़ दिया। बीच-बचाव करने आईं पत्नी पर भी हमला कर दिया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

क्या है मामला?

शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र की एक कॉलोनी के व्यक्ति ने बताया कि रविवार को उनकी बेटी को कुत्ते ने काटा था। जिसके बाद वह डरे हुए थे। नगर निगम में उन्होंने शिकायत की थी। टीम कुत्ते को पकड़ने के लिए आई थी। जिसे पकड़ने नहीं दिया।

फाइल फोटो। 

सोमवार रात को वह और उनकी पत्नी घर के बाहर बैठे थे। तभी वहां पर कुत्ते आ गए। कुत्तों को देखकर शोर मचाकर भगा दिया। जिसके बाद आरोपित आए और धमकाने लगे।

मारपीट में पत्नी के कपड़े भी फट गए

उन्होंने कहा कि पुलिस और नगर निगम से शिकायत करके उन्होंने क्या कर लिया। फिर डंडे से उनके ऊपर हमला कर दिया। तमंचे की बट मारकर सिर फोड़ दिया। उनकी पत्नी बीच बचाव करने आईं तो उनका भी सिर फोड़ दिया। आरोप है कि उनसे अभद्रता भी की। मारपीट में पत्नी के कपड़े भी फट गए। आरोपित मौके से चले गए। उन्होंने शालीमार गार्डन थाने पहुंचकर लिखित शिकायत की। 

पिटबुल कुत्ते ने किशोर सहित दो को किया लहूलुहान

उधर, लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र रतिराम कॉलोनी में रविवार सुबह पिटबुल कुत्ते ने एक युवक और किशोर पर हमला कर दिया। किशोर के पैर व युवक के हाथ में काट लिया। स्वजन ने थाने में शिकायत दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

प्रॉपर्टी डीलर राजवीर शर्मा रतिराम कॉलोनी में परिवार सहित रहते हैं। उन्होंने बताया कि रविवार सुबह उनका भांजा 13 वर्षीय अनमोल गाय को रोटी खिलाने गया था। तभी रास्ते में एक घर के अंदर से पिटबुल कुत्ता बाहर आया। कुत्ते ने अनमोल पर हमला किया तो अंशु उसे बचाने के लिए गया था। कुत्ते ने अंशु के हाथ पर भी काट लिया।

आरोप है कि जब कुत्ते के काटने की शिकायत की गई तो कुत्ता मालिक ने उनके साथ अभद्रता की। सहायक पुलिस संयुक्त अंकुर विहार भास्कर वर्मा ने बताया कि पीड़ित से शिकायत लेकर जांच की जा रही।

लोनी में नहीं बनाए जाते लाइसेंस

लोनी नगर पालिका परिषद द्वारा पालतू कुत्तों के लाइसेंस नहीं बनाए जाते हैं। यही वजह है कि पालिका के पास विदेशी नस्ल के कुत्तों के पालने का आंकड़ा नहीं है। जबकि विदेशी नस्ल के कुत्ते पालने पर रोक है। यदि कोई कुत्ता पालता है तो उस पर कार्रवाई भी नहीं की जाती है। नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी केके मिश्रा ने बताया कि पिटबुल नस्ल के कुत्ते का कोई लाइसेंस नहीं बनाया जाता है। इनके पालने पर रोक है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें