Move to Jagran APP

उर्दू पढ़ाने गए आलमगीर को कहा- 'जय श्रीराम बोलो...', विरोध पर शख्स ने कर दिया ये काम

उर्दू पढ़ाने जा रहे कारी मोहम्मद आलमगीर से दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। घटना गाजियाबाद के पंचशील वेलिंग्टन सोसाइटी की है। मोहम्मद आलमगीर ने शख्स पर आरोप लगाया कि उन्हें जबरन जय श्री राम बोलने के लिए कहा गया और लिफ्ट से बाहर निकाल दिया गया। मामले में क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना पुलिस को शिकायत दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Abhishek Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 23 Oct 2024 12:01 PM (IST)
Hero Image
सोसायटी में कारी मो. आलमगीर के साथ दुर्व्यवहार किया गया। प्रतीकात्मक फोटो- canva
जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना क्षेत्र स्थित पंचशील वेलिंग्टन सोसायटी में उर्दू पढ़ाने जा रहे कारी से जय श्री राम न बोलने पर दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। इस मामले में शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।

शिकायतकर्ता कारी मो. आलमगीर ने बताया कि वह शाहबेरी में रहते हैं। पंचशील वेलिंग्टन सोसायटी में 16वें फ्लोर पर वह उर्दू पढ़ाने के लिए जाते हैं। 23 अक्टूबर को शाम छह बजे जब वह सोसायटी में पहुंचे और लिफ्ट में चढ़कर 16वें फ्लोर पर जाने लगे तो उनको लिफ्ट में सवार दूसरे व्यक्ति ने रोका।

शख्स ने कारी को लिफ्ट से उतारा

उसने सोसायटी में आने का कारण पूछा तो आलमगीर ने इसकी जानकारी दी तो उनसे जबरन जय श्री राम बोलने के लिए कहा, उन्होंने जय श्री राम नहीं बोला तो जब लिफ्ट पहले फ्लोर पर पहुंची तो उनको बाहर निकलने का कहा गया। इस दौरान एक और व्यक्ति वहां पर आ गया।

16वें फ्लोर पर जा रहे थे आलमगीर

आलमगीर को 16वें फ्लोर पर वह जिस व्यक्ति के फ्लैट में उर्दू पढ़ाने जाते हैं, उनसे बात कराने के लिए कहा गया। आलमगीर ने फोन पर बात कराई, लेकिन उनको 16वें फ्लोर पर नहीं जाने दिया गया। दूसरे व्यक्ति ने उनको सोसायटी से बाहर जाने की सलाह दी तो आलमगीर वहां से चले गए। एसीपी वेव सिटी लिपि नगायच ने बताया कि इस मामले में शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें-

VIDEO: खाने में क्यों मिलाती थी पेशाब? नौकरानी ने पूछताछ में कबूला जुर्म, बताई घिनौनी करतूत की वजह

उल्लेखनीय है कि इससे पहले हाल ही में क्रॉसिंग रिपब्लिक की एक सोसायटी से कारोबारी घर काम करने वाली नौकरानी के खाने में पेशाब मिलाने का मामला सामने आया था। गलतियों पर डांटने से नाराज होकर लंबे समय से घरेलू सहायिका यह करतूत कर रही थी।

पुलिस पूछताछ में आरोपित ने स्वीकार किया है कि उसने कई बार पूरे परिवार के खाने में पेशाब मिलाकर खिलाया है। पुलिस को आरोपित महिला शांतिनगर निवासी रीना ने पूछताछ में बताया कि मालिक उस पर निगाह रखते थे। छोटी गलती होने पर भी टोक देते थे। इससे नाराज होकर वह खाने में पेशाब मिलाकर पिलाने लगी।

शुरुआत में महिला ने अमानवीय कृत्य से मना किया था, लेकिन पुलिस ने जब उसे वीडियो रिकॉर्डिंग दिखाई तब वह चुप हो गयी। पूछताछ में अपना अपराध स्वीकार कर लिया। पीड़ित कारोबारी ने बताया है कि उनके यहां करीब आठ साल से शांति नगर निवासी रीना घरेलू सहायिका के रूप में खाना बनाने का काम करती थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।