Move to Jagran APP

Gonda News: विसर्जन के दौरान मनवर नदी में डूबे तीन युवक, गोताखोरों ने शुरू की तलाश

गोंडा से एक दुखद खबर सामने आई है जहां मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान तीन युवक मनवर नदी में डूब गए। एक युवक को बचा लिया गया है जबकि दो अभी भी लापता हैं। गोताखोरों की मदद से पुलिस लापता युवकों की तलाश कर रही है। परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है। इस घटना से पूरे गांव में मातम छा गया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 13 Oct 2024 12:34 PM (IST)
Hero Image
विसर्जन के दौरान मनवर नदी में डूबे तीन युवक

संवाद सूत्र, गोंडा। मां दुर्गा प्रतिमा विसर्जन कराने गए तीन युवक पिपरहीघाट स्थित मनवर नदी में डूब गए, जिसमें एक युवक को बचा लिया गया। जबकि, दो युवक लापता हैं। गोताखोरों की मदद से पुलिस लापता युवकों की तलाश करा रही है। वही परिवारीजन का रोरोकर हाल बेहाल है। गांव के लोगों की भीड़ जुटी है, लेकिन अभी तक युवकों का पता नहीं चल सका है।

बताया जाता है कि महुलीखोरी निवासी सत्यम विश्वकर्मा, मंजीत गुप्ता व राकेश कुमार शनिवार की शाम को मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन कराने गए थे। तीनों प्रतिमा का विसर्जन कराने के लिए मनवर नदी में उतर गए। तीनों नदी की धारा में डूबने लगे।

लापता युवक की तलाश जारी

बचाओ-बचाओ का शोर सुनकर लोगों ने राकेश कुमार को डूबने से बचा लिया, लेकिन सत्यम विश्वकर्मा व मंजीत गुप्ता डूब गए। गोताखोर रात से ही लापता सत्यम व मंजीत की तलाश कर रहे हैं। लापता युवकों के स्वजन अनहोनी की आशंका को लेकर रो-रोकर हाल बेहाल है।

उप जिलाधिकारी मनकापुर यशवंत राव व क्षेत्राधिकारी आरके सिंह लापता युवकों की गोताखोर से तलाश करा रहे हैं। 12 घंटे बीतने के बाद भी अभी तक कोई पता नहीं चल सका है। प्रभारी निरीक्षक छपिया कृष्ण गोपाल राय ने कहा कि तीन युवकों की मनवर नदी में डूबने की सूचना मिली थी। राकेश कुमार को बचा लिया गया है। मंजीत व सत्यम लापता हैं, जिनकी गोताखोरों के माध्यम से तलाश की जा रही है।

गोदाम में विस्फोट से दुकानदार की उपचार के दौरान मौत

संंवाद सूत्र, इटियाथोक (गोंडा)। कस्बे में शनिवार की देररात गोदाम में तेज विस्फोट होने से दुकानदार दुर्गेश गुप्ता झुलस गए। स्वजन घायल को मेडिकल कालेज से संबद्ध बाबू ईश्वर शरण चिकित्सालय लेकर आए। चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे लखनऊ के लिए रेफर कर दिया, जहां उपचार के दाैरान दुर्गेश की मौत हो गई। विस्फोट इतना तेज था कि एक किलोमीटर तक धमाके की आवाज सुनी गई। वही गोदाम व दुकान की छत-दीवार में दरार आ गई। पड़ोस के कई मकान हिल गए। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

बताया जाता है कि कस्बा के तेलियानी मोड़ के पास निर्वाहन जोत निवासी कयूम का मकान है, जिसमें दुर्गेश दोना-पत्तल व किराना की दुकान करते थे। शनिवार की रात करीब सवा दस बजे दुुकान में तेज धमाका हुआ। दुकान का टीनशेड दूसरी तरफ दूर जाकर गिरा। दुकान की दीवार व छत में दरार आ गई है। आसपास के पांच मकानों की दीवार व छत हिल गई है।

धमाके की आवाज सुनकर बाजार के लोग एकत्र हो गए। धमाके के समय मकान में उपस्थित दुर्गेश गुप्ता घायल हो गए। विस्फोट को लेकर कस्बे में कई तरह-तरह की बातें की जा रही है। दुकान में रखा सामान जलकर राख हो गया है। मृतक दो भाइयों में सबसे बड़े थे। मृतक के चार बच्चे हैं। मृतक के स्वजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है।

अवर अभियंता अजय कुमार गुप्ता ने कहा कि मीटर में विस्फोट की बात कही जा रही है। मीटर दुकान के बाहर लगा है, उसमें इतना तेज धमाका नहीं हो सकता है। वही कस्बे के लोग विस्फोट पर सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि काफी तेज धमाका हुआ था, इसमें कोई बारूद या अन्य सामग्री रखी होने की आशंका है।

इसे भी पढ़ें: अब रुड़की में मालगाड़ी को बेपटरी करने की साजिश, रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला गैस सिलिंडर

इसे भी पढ़ें: वृद्धावस्था पेंशन: उत्‍तराखंड राज्य में 9440, ऊधम सिंह नगर में सबसे ज्यादा 2826 मिले नए बुजुर्ग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।