Move to Jagran APP

सीसीटीवी कैमरा बंद कर पति ने कर दी पत्नी की हत्या, बेटा बोला- मम्मी फोन पर बात करती थी तो पापा गुस्साते थे

कानपुर के गुजैनी में एक किराना व्यापारी ने सोमवार देर रात अपनी पत्नी की हत्या कर दी। पत्नी के सिर पर भारी वस्तु से वार किया गया। 12 वर्षीय बेटे ने मां को खून से लथपथ देखा और शोर मचाया। पुलिस ने पति समेत 7 लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी पति फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

By ankur Shrivastava Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 08 Oct 2024 10:17 PM (IST)
Hero Image
पुलिस हत्यारोपी की तलाश कर रही है।

जागरण संवाददाता, कानपुर। अंबेडकर नगर में सोमवार देर रात पति ने घर के सीसी कैमरे बंद कर पत्नी के सिर पर भारी वस्तु से वार कर हत्या कर दी। देर रात 12 वर्षीय बेटे की नींद खुली तो बिस्तर पर मां-पिता नहीं दिखे। दूसरे कमरे में जाने पर मां काे गल्ले से भरी बोरियों पर खून से लथपथ पड़ा देख चीख पड़ा। 

गुजैनी थाने की पुलिस, फोरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल की। दिवंगत के पिता ने पति व बेटे, दो जेठ-जेठानी समेत लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस हत्यारोपी की तलाश कर रही है।

यह है पूरा मामला

कानपुर देहात के शिवली थाना क्षेत्र के कोडवा गांव निवासी 33 वर्षीय पूजा उर्फ पुष्पांजलि अग्निहोत्री की शादी वर्ष 2011 में गुजैनी के अंबेडकर नगर निवासी किराना कारोबारी हरिशंकर अग्निहोत्री से हुई थी, जिनसे 12 वर्षीय बेटा कुशाग्र है। 

हरिशंकर के मकान की पहली मंजिल पर किराएदार मिथिलेश तिवारी का परिवार रहता है, जबकि बगल में भाई प्रेमशंकर और उनके बगल के मकान में भाई करुणाशंकर अग्निहोत्री का परिवार रहता है।

मिथिलेश ने बताया कि पति-पत्नी के बीच अक्सर विवाद होता था। पूजा मोबाइल पर ज्यादा बात करती थी, लेकिन किससे करती थी ये नहीं पता। हरिशंकर रात में देर से और शराब पीकर आते थे। इन्हीं कारणों से विवाद चार साल से होता देख रही हूं। सोमवार रात भी पति-पत्नी में विवाद हुआ था।

इसके बाद, देर रात कुशाग्र रोते हुए घर से बाहर निकला और बगल में अपने ताऊ के घर का गेट खटखटाने लगा। वे लोग बाहर निकले तो बताया कि मां खून से लथपथ पड़ी हैं। इसके बाद परिवार के अन्य लोग पहुंचे और पुलिस को सूचना देकर पूजा को एलएलआर अस्पताल ले गए।

सुबह करीब चार बजे पता चला कि उसकी मौत हो गई है। मामले में दिवंगत पूजा के मायके वाले पहुंचे और पति समेत परिवार के लोगों पर बेटी को पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगा हंगामा करने लगे। 

गुजैनी थाना प्रभारी विनय तिवारी ने बताया कि पिता की तहरीर पर पति हरिशंकर, बेटे कुशाग्र, जेठ करणाशंकर और प्रेमशंकर, दोनों जेठानी, ननद सावित्री, भांजा हीरू के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। दिवंगत के दोनों जेठ से पूछताछ की जा रही है।

घटनास्थल पर हत्या करने के लिए प्रयुक्त वस्तु नहीं मिला है। पति की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीम लगी है। सीसी कैमरे की मदद से उसकी तलाश की जा रही है। घर पर लगे कैमरों की डीवीआर बंद है।उसमें पासवर्ड पड़ा है। एक्सपर्ट को बुलाकर उसे खुलवाया जाएगा।

मम्मी फोन पर बात करती थी तो पापा गुस्साते थे

घटना के बाद हरिशंकर के घर पर ताला लगा दिया गया। बेटा कुशाग्र अपने बड़े ताऊ करुणाशंकर के घर पर चला गया। उसने बताया कि मम्मी-पापा में अक्सर झगड़ा होता है। रात में दो-ढाई बजे वह उठा तो दूसरे कमरे में मां खून से लथपथ बोरियों पर पड़ी थीं। पापा घर पर नहीं थे। बाद में पुलिस अंकल आए और मम्मी को अस्पताल ले गए।

यह भी पढ़ें: यूपी में हेलमेट-सीटबेल्ट बिना ऑफिस आना पड़ेगा भारी, Absent होंगे मार्क; मुख्य सचिव ने जारी किया सख्त आदेश

यह भी पढ़ें: घर-दुकानों में छिपाकर रखा था मौत का सामान, छापेमारी में पकड़ा बारूद और सुतली गोला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें