Move to Jagran APP

'औकात नहीं होती है तो क्यों...,' लखनऊ में डिलीवरी ब्वॉय की हत्‍या में नया खुलासा; आरोपी ने अब क्‍या बताया?

चिनहट के सरिता नगर कालोनी निवासी डिलीवरी ब्वॉय भरत कुमार 24 सितंबर को लापता हो गए थे। उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट चिनहट कोतवाली में दर्ज करवाई गई थी। पुलिस की छानबीन में सामने आया कि पूर्व में उसी कंपनी में काम करने वाले गजानन ने आकाश के साथ मिलकर दो महंगे मोबाइल मंगवाए थे। रुपये न देने पड़े इसलिए दोनों ने मिलकर भरत की हत्या कर दी थी।

By ayushman pandey Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 16 Oct 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
लखनऊ में की गई थी ड‍िल‍ीवरी ब्‍वॉय की हत्‍या।- फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, लखनऊ। डिलीवरी ब्वॉय भरत की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी गजानन की 24 घंटे की रिमांड चिनहट पुलिस को मिली थी। पुलिस सबसे पहले आरोपी को हत्या वाली जगह ले गई। यहां गजानन ने पुलिस को वह कमरा दिखाया जहां ले जाकर भरत की हत्या की गई थी। इसके बाद पुलिस ने घटनाक्रम के बारे में विस्तार से पूछताछ की।

पुलिस को गजानन ने बताया कि भरत डिलीवरी देना आया तो पेमेंट को लेकर कहासुनी हो गई थी। इस दौरान उसने बोला कि जब पैसे देने की औकात नहीं होती है तो क्यों इतना महंगा सामान क्यों मंगवा लेते हो। उसकी इस बात से गुस्सा आ गया, फिर भरत का गला पकड़कर अंदर कमरे में धकेल दिया। वहां पहले से आकाश मौजूद था। इसके बाद उन दोनों ने लैपटॉप के तार से भरत का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इंस्पेक्टर चिनहट अश्वनी चतुर्वेदी ने बताया कि बुधवार को गजानन की पेशी होनी थी, लेकिन सुनवाई न होने के कारण कोर्ट ने सोमवार की तारीख दी है।

हत्या के बाद चला गया था मुबंई

गजानन ने पुलिस को बताया कि हत्या करने के बाद शव को नहर में फेककर वह मुंबई चला गया था। जहां उसने दोस्तों के साथ लूटे हुए रुपयों का सामान खरीदा। इस बीच मीडिया में मामला ज्यादा हाइलाइट होता देख वह डर गया। सोशल मीडिया पर उसकी फोटो भी वायरल होने लगी थी। ऐसे में परिवार की मदद से वकीलों के संपर्क में आया। उन्होंने उसे पुराने मामले में बाराबंकी में हाजिर होने की सलाह दी और इसके बाद उसने बाराबंकी में सरेंडर कर दिया।

यह है मामला

चिनहट के सरिता नगर कालोनी निवासी डिलीवरी ब्वॉय भरत कुमार 24 सितंबर को लापता हो गए थे। उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट चिनहट कोतवाली में दर्ज करवाई गई थी। पुलिस की छानबीन में सामने आया कि पूर्व में उसी कंपनी में काम करने वाले गजानन ने आकाश के साथ मिलकर दो महंगे मोबाइल मंगवाए थे। रुपये न देने पड़े, इसलिए दोनों ने मिलकर भरत की हत्या कर दी थी।

गजानन ने दो अक्‍टूबर को बाराबंकी कोर्ट में क‍िया था सरेंडर

पुलिस ने आरोपित आकाश को एक अक्टूबर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जबकि मुख्य आरोपी गजानन ने दो अक्टूबर को बाराबंकी कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।

यह भी पढ़ें: Delivery Boy Murder : COD पर मंगवाया मोबाइल, डिलीवरी ब्वॉय ने मांगे पैसे तो तार से गला घोंट की हत्या- शव को नहर में फेंका

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें