Move to Jagran APP

मिल्कीपुर में चुनाव चाहती है तो लिखकर दे… सपा को भाजपा का चैलेंज, गोरखनाथ बाबा का सवाल- क्यों भेजा वकील?

मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर सपा और भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप है। सपा ने भाजपा पर उपचुनाव से डरने का आरोप लगाया जबकि भाजपा ने सपा पर चुनाव न चाहने का आरोप लगाया। भाजपा ने निर्वाचन आयोग को पत्र सौंपकर उपचुनाव कराने का अनुरोध किया है। कोर्ट में याचिका दाखिल करने वाले बाबा गोरखनाथ ने कहा है कि सपा डर गई है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 18 Oct 2024 02:06 AM (IST)
Hero Image
भाजपा ने सपा को जिम्मेदार ठहराते हुए उस पर ही चुनाव न चाहने का आरोप लगाया है।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान नहीं होने के बाद से शुरू हुई राजनीति खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। निर्वाचन आयोग द्वारा मिल्कीपुर में चुनाव कराने की घोषणा न करने पर पहले सपा ने भाजपा पर उपचुनाव से डर जाने का आरोप लगाया। 

गुरुवार को कोर्ट से मामला न निस्तारित होने पर भाजपा ने सपा को जिम्मेदार ठहराते हुए उस पर ही चुनाव न चाहने का आरोप लगाया है। राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और भाजपा के चुनाव प्रबंधन का काम देख रहे जेपीएस राठौर ने कहा कि यदि सपा वास्तव में मिल्कीपुर सीट पर चुनाव चाहती है तो वह कोर्ट के साथ ही निर्वाचन आयोग में लिखकर दे। 

सपा ने लगाया अड़ंगा

राठौर ने कहा कि भाजपा चुनाव चाहती है, इसीलिए उसने एक दिन पहले बुधवार को ही आयोग को पत्र सौंपकर मिल्कीपुर सीट का उपचुनाव भी अन्य नौ सीटों के साथ कराने का अनुरोध कर चुकी है। पार्टी की पूरी कोशिश थी कि गुरुवार को कोर्ट से भी मामला निस्तारित हो जाए, लेकिन सपा ने ऐसा नहीं होने दिया। 

वहीं, कोर्ट में याचिका दाखिल करने वाले बाबा गोरखनाथ ने भी कहा है कि सपा नहीं चाहती कि मिल्कीपुर में चुनाव हो। मीडिया से बातचीत में गोरखनाथ ने कहा कि सपा डर गई है इसीलिए कोर्ट में याचिका वापसी का विरोध किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि अभी दो दिन पहले समाजवादी पार्टी के लोग छाती पीट रहे थे, कह रहे थे कि भाजपा डर की वजह से चुनाव टाल रही है। अब जब हम मुकदमा वापस लेने गए तो वकील भेजने का क्या मतलब है? 

गोरखनाथ ने कहा कि याचिका निस्तारित होते ही आयोग भी चुनाव कराने को तैयार था, लेकिन सपा ने पेंच फंसा दिया। दरअसल, सपा और उनका नेतृत्व डर गया है। निश्चित तौर पर भाजपा मिल्कीपुर में रिकॉर्ड मतों से जीतेगी।

अखिलेश ने भाजपा पर लगाया था आरोप

गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि मिल्कीपुर विधानसभा का उपचुनाव भाजपा के अपने ही सर्वे में वो हार रहे थे। इसीलिए पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक (पीडीए) परिवार के सब बीएलओ और अधिकारी हटा दिए गए। मुख्यमंत्री जी कई बार मिल्कीपुर गए। प्रशासन के लोगों को बुलाकर राय- मशविरा किया, इंटेलिजेंस से रिपोर्ट ली, जब उनको पता लग गया कि इतने खेल खेलने के बाद वह चुनाव हार रहे हैं तो उन्होंने चुनाव टाल दिया।

सपा प्रमुख ने कहा कि जो जंग में नहीं आ पा रहे वो जंग से बाहर पहले हो गए। अब अपनी बदनामी से बचने के लिए कोर्ट और चुनाव आयोग का चक्कर लगा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Mirpur Seat : सुम्बुल राणा मीरापुर से सपा की उम्मीदवार, खैर और गाजियाबाद सीट पर लड़ेगी कांग्रेस

यह भी पढ़ें: मेरी शादी करवा दो… कोई करवा चौथ का व्रत तो रखे! फरियाद सुनकर हैरत में पड़े विधायक, पूछा- कैसी लड़की चाहिए?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।