Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नसरुल्ला की मौत पर लखनऊ में बंद रहीं दुकानें, मौलाना कल्बे जवाद ने घोषित किया शोक; इजरायल के हमले के विरोध

मजलिस-ए-उलमा-ए-हिंद के महासचिव मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने इजरायल के हवाई हमले के विरोध और हिजबुल्ला प्रमुख हसन नसरुल्ला की मौत पर तीन दिन का शोक घोषित किया है। इसके चलते सोमवार को छोटे इमामबाड़े के पास हुसैनाबाद में सभी दुकानें बंद रहीं और धार्मिक इमारतों व घरों पर काले झंडे लगाए गए। कैंडल मार्च भी निकाला गया जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 01 Oct 2024 09:19 AM (IST)
Hero Image
मजलिस-ए-उलमा-ए-हिंद के महासचिव मौलाना सैयद कल्बे जवाद। - फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, लखनऊ। मजलिस-ए-उलमा-ए-हिंद के महासचिव मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने इजरायल के हवाई हमले के विरोध और हिजबुल्ला प्रमुख हसन नसरुल्ला की मौत पर तीन दिन का शोक घोषित किया है। इसके चलते सोमवार को छोटे इमामबाड़े के पास हुसैनाबाद में सभी दुकानें बंद रहीं और धार्मिक इमारतों व घरों पर काले झंडे लगाए गए।

कैंडल मार्च भी निकाला गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। कश्मीरी मुहल्ला, अकबरी गेट समेत कई इलाकों में खानपान की दुकानें बंद रहीं। वहीं घंटाघर के पास देर शाम शिया समुदाय के लोगों की मौजूदगी में जलसा-ए-ताजियत में मौलानाओं ने विचार व्यक्त किए।

घटना की न‍िंदी की

जलसे को मौलाना एस हसनैन बाकरी, मौलाना अख्तर अब्बास व मौलाना सकलैन बाकरी समेत कई मौलाना ने खिताब किया और इजरायल के हमले की निंदा की। वहीं, छोटे इमामबाड़े से निकला कैंडल मार्च बड़े इमामबाड़े तक गया। मौलाना जावेद हैदर जैदी ने घटना की निंदा की।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें