Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP PPS Promotion: उत्तर प्रदेश में पीपीएस अधिकारियों को आईपीएस संवर्ग में प्रोन्नति की सहमति

उत्तर प्रदेश में प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) अधिकारियों को जल्द ही आईपीएस संवर्ग में प्रोन्नति मिल सकती है। विभागीय प्रोन्नति समिति की बैठक में 24 पदों पर प्रोन्नति के लिए अपर पुलिस अधीक्षकों के नामों पर विचार किया गया। 1994 1995 और 1996 बैच के 22 पीपीएस अधिकारियों को आईपीएस संवर्ग में पदोन्नति देने की सहमति दी गई। प्रोन्नति का प्रस्ताव जल्द केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा जाएगा।

By Alok Mishra Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 08 Oct 2024 12:21 AM (IST)
Hero Image
प्रोन्नति का प्रस्ताव जल्द केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा जाएगा।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) संवर्ग के अधिकारियों को जल्द आईपीएस संवर्ग में प्रोन्नति मिलेगी। मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई विभागीय प्रोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक में वर्ष 2023 से रिक्त चल रहे 24 पदों पर प्रोन्नति के लिए अपर पुलिस अधीक्षकों के नामों पर विचार किया गया। 

वरिष्ठता के क्रम में 1994, 1995 व 1996 बैच के 22 पीपीएस अधिकारियों को आईपीएस संवर्ग में पदोन्नति प्रदान किए जाने की सहमति दी गई। प्रोन्नति का प्रस्ताव जल्द केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा जाएगा।

लोकभवन में हुई बैठक में अपर मुख्य सचिव, गृह दीपक कुमार व डीजीपी प्रशांत कुमार के अलावा संघ लोक सेवा आयोग के अधिकारी भी मौजूद रहे। सूत्रों के अनुसार बैठक में 1993 बैच के पीपीएस अधिकारी संजय कुमार यादव का लिफाफा बंद रहा। जबकि अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार श्रीवास्तव के नाम पर विचार नहीं हुआ।

1994 बैच के पीपीएस अधिकारी डॉ. दिनेश यादव, समीर साैरभ, मु.इरफान अंसारी, नैपाल सिंह, अनिल कुमार व कमलेश बहादुर, 1995 बैच के पीपीएस अधिकारी राकेश कुमार सिंह, लाल भरत कुमार पाल, रश्मी रानी, अनिल कुमार यादव, संजय कुमार के अलावा 1996 बैच के लक्ष्मी निवास मिश्र, राजेश कुमार श्रीवास्तव, चिंरजीव नाथ सिन्हा, विश्वजीत श्रीवास्तव, मनोज कुमार अवस्थी, अमृता मिश्रा, रोहित मिश्रा, शिवराम यादव, अशोक कुमार व दीपेन्द्र नाथ चौधरी के नामों पर विचार किया गया। इस वर्ष के अंत तक पीपीएस संवर्ग के कैडर रिव्यू भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के पांच जिलों में योगी सरकार बनाएगी बाईपास, हल होगी यातायात जाम की समस्या

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें