Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vegetable Prices Hike: टमाटर ने सेब को भी पछाड़ा, सब्जियों की महंगाई से रसोई का बजट बिगड़ा

Vegetable Price Hike Tamota Rate Hike Update सब्जियों की कीमतों ने आसमान छुआ है टमाटर सेब से भी महंगा बिक रहा है। मैनपुरी के बाजार में टमाटर 40 से 80 रुपये किलो तक बिक रहा है। हरी सब्जियां भी महंगी हो गई हैं फूलगोभी 120 रुपये किलो बिक रही है। सब्जियों की महंगाई से लोगों का बजट बिगड़ रहा है।

By Sharvan Kumar Sharma Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 06 Oct 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
टमाटर के रेट बढ़े हुए चल रहे हैं।

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। सब्जियों पर छाई महंगाई का असर रसोई पर आने लगा है। थाली का बजट महंगा हो गया है। कम आवक और पूर्व में वर्षा की वजह से सब्जियों के भाव आसमान पर हैं। बाजार में इन दिनों सेब 50 से 80 रुपये बिक रही है, जबकि टमाटर 40 से 80 रुपये किलो बिक रहा है। शिमला 160 रुपये किलो, फूल गोभी भी 120 रुपये बिक रहा है। इसके अलावा अन्य सब्जियां भी काफी महंगी है।

सलाद की प्लेट से दूर हुआ टमाटर

सब्जियों की महंगाई से जेब का बजट बिगड़ रहा है। सबसे ज्यादा महंगाई तो सलाद और कई सब्जियों में प्रयोग होने वाले टमाटर पर छाई है। यह शनिवार को सौ रुपये फुटकर में बिक रहा था। रविवार को इसके भाव कुछ कम हो गए, लेकिन फुटकर में दो भाव सुनने को मिले। छोटे साइज का हल्का दागदार टमाटर 40 से 50 रुपये किलो और अच्छी क्वालिटी का बड़ा टमाटर 80 रुपये किलो बिका। वहीं, आवक ज्यादा होने से सेब अब टमाटर के भाव से कुछ रेट पर बिक रहा है। सेब के भाव 50 से 80 रुपये किलो तक रहे। अधिक मोल-भाव करने पर बेहतर किस्त का सेब 70 रुपये किलो था।

हरी सब्जियां भी महंगी

बीते दिनों हुई वर्षा का असर हरी सब्जियों पर भी पड़ा है। फूल गोभी अभी भी 120 रुपये केिलो बिक रहा है, जबकि बंद गोभी के भाव 40 रुपये किलो, शिमला 160 रुपये किलो, धनिया भी दो सौ रुपये किलो बोला जा रहा है। मूली भी 80 रुपये किलो है। आलू तो 30 से 35 रुपये किलो चल ही रहा है। लौकी एक पीस 20 रुपये में और तोरई 60 रुपये किलो बिक रही है। लेनगंज स्थित सब्जी मंडी में सब्जियों की दुकान संचालित करने वाले गौरव ने इसके लिए कम आवक और वर्षा को वजह बताया है।

गृहणियों की बात

इन दिनों बाजार में कम सब्जियां आ रही हैं, इसके बाद भी सभी महंगी बिक रही है। दो दिन पहले टमाटर का भाव सौ रुपये किलो सुनकर हैरानी हो गई। 

सब्जियों पर महंगाई से घर का बजट बिगड़ रहा है। कोई भी सब्जी 60 रुपये किलो से नीचे भाव में नहीं उपलब्ध है। सब्जियों के भाव सुनकर पसीना आता है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें