Move to Jagran APP

मथुरा में दर्दनाक हादसा: टूटे तार से करंट लगने पर कूदे मजदूरों को पिकअप ने कुचला, पांच की मौत

मथुरा में एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें एक अनियंत्रित पिकअप ट्रक बिजली के पोल से टकरा गई। बैक करते समय पिकअप ने गाड़ी से उतरे लोगों को कुचल दिया। हादसे में दो बच्चियों समेत पांच की मौत हो गई है। जबकि कई मजदूर घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह हादसा कोसी-शेरगढ़ रोड पर गांव सात विस्वा नगरिया के पास हुआ।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 17 Oct 2024 10:40 AM (IST)
Hero Image
घायलों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती (फोटो- जागरण)

संवाद सूत्र, कोसीकलां (मथुरा)। कोसीकलां के गांव सात बिसा नगरिया के पास गुरुवार सुबह साढ़े सात बजे एक दर्दनाक हादसा हुआ। बिहार के गया जिले के गांव चेतविद्या हीचापुर से मजदूर हरियाणा के पलवल में ईंट-भट्ठे पर काम करने जा रहे थे। कोसी-शेरगढ़ मार्ग पर ट्रैक्टर-ट्राली को बचाने में तेज रफ्तार पिकअप अनियंत्रित होकर बिजली के खंभे में घुस गई।

टक्कर से खंभे का तार टूटकर पिकअप को छूते हुए सड़क पर गिर गया। पिकअप में करंट उतरा तो मजदूर उससे नीचे कूद गए। इसी दौरान चालक ने पिकअप को बैक कर दिया। पिकअप से कुचलने पर दो मां-बेटी समेत पांच लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि चार घायल हो गए।

बिहार के गया जिले के गांव चेतविद्या हीचापुर के महिला-पुरुष समेत 35 मजदूर परिवार के साथ मजदूरी करने के लिए हरियाणा के पलवल जिले में स्थित एक भट्ठे पर जा रहे थे। बुधवार दोपहर दो बजे महाबोधि एक्सप्रेस से मजदूर गया से चलकर रात दो बजे अलीगढ़ जंक्शन पहुंचे।

यहां से एक पिकअप को पलवल जाने के लिए भाड़े पर लिया। मजदूरों को लेकर पिकअप का चालक पलवल जा रहा था। गुरुवार सुबह साढ़े सात बजे कोसीकलां-शेरगढ़ रोड पर तेज रफ्तार पिकअप सामने से आती ट्रैक्टर-ट्राली को बचाने में अनियंत्रित हो गई और एक बिजली के खंभे से टकरा गई।

इसे भी पढ़ें: श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद पर उमा भारती का बड़ा बयान, मथुरा में बोलीं- कोर्ट में नहीं मंदिर में है...

इससे बिजली का तार टूटकर पिकअप को छूते हुए सड़क पर गिर गया। सी दौरान करंट का झटका लगने पर मजदूर बचने के लिए पिकअप से कूद पड़े। चालक ने तेजी से पिकअप को बैक कर दिया। इससे कुचलकर कई मजदूर बुरी तरह से घायल हो गए। हादसे के बाद चालक मौके से फरार हो गया।

आसपास के राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा, लेकिन गौरी देवी, उनकी दो वर्ष की बेटी कोमल, कुंती देवी, उनकी दो वर्ष की बेटी प्रियंका की मौके पर ही मृत्यु हो गई। गंभीर घायल हुईं मोना देवी, काजल, जीना, गगन व सुखवेंद्र माझी को जिला अस्पताल भेजा गया।

इसे भी पढ़ें: कौशांबी में देवी प्रतिमा विसर्जन के दौरान बवाल मामले में दो पुलिसकर्मी सस्पेंड, आधा दर्जन लोगों को भेजा गया जेल

अस्पताल में इलाज के दौरान मोना देवी की मृत्यु हो गई। कोमल व जीना की हालत गंभीर होने पर आगरा के एसएन मेडिकल कालेज रेफर किया गया। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह, एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों से बातचीत की। जिलाधिकारी ने मजदूरों के इलाज व खाने-पीने की व्यवस्था करने के लिए सीएमएस को निर्देश दिए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।