Move to Jagran APP

SSP ने चार हेडकांस्टेबल समेत 10 पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर, पढ़ें क्यों IPS विपिन ताड़ा ने लिया ये एक्शन?

IPS Vipin Tada मेरठ में एसएसपी ने 10 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें लाइन हाजिर कर दिया है। इनमें से चार हेड कांस्टेबल हैं। एसएसपी के गोपनीय कार्यालय से इन पुलिसकर्मियों पर नजर रखी जा रही थी। कुछ पुलिसकर्मियों पर अवैध वसूली की शिकायत मिली थी। एसएसपी ने जिला स्तर पर गोपनीय कमेटी बनाकर पुलिसकर्मियों की निगरानी करवाई थी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 14 Oct 2024 02:51 PM (IST)
Hero Image
मेरठ के एएसपी विपिन ताडा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मेरठ। ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने पर रविवार को एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए चार हेड कांस्टेबलों सहित 10 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया है। एसएसपी के गोपनीय कार्यालय से इन पुलिसकर्मियों पर नजर रखी जा रही थी। इनमें से कुछ पुलिसकर्मियों को लाइन भेजे जाने की वजह अवैध वसूली की शिकायत मिलना बताया जा रहा है।

एसएसपी डा. विपिन ताडा ने पुलिसकर्मियों की लगातार मिल रही शिकायतों के आधार पर जिला स्तर पर गोपनीय कमेटी गठित की थी, जो इन पुलिसकर्मियों की निगरानी कर रही थी।

एसएसपी ने कमेटी की रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए सिविल लाइंस से हेड कांस्टेबल राजीव मिश्रा, सरधना से सतीश कुमार, जानी से नरेश कुमार, सदर बाजार से मानवेंद्र, लोहियानगर से कांस्टेबल सुमित तेवतिया, लिसाड़ी गेट से गौरव तेवतिया, मवाना से अनुज तोमर, हस्तिनापुर से चंद्रवीर, नौचंदी से सुधीर कुमार और थाना फलावदा से आरक्षी चालक राजीव मलिक को लाइन हाजिर किया है।

लालकुर्ती पुलिस ने रावण का पुतला नीचे गिराकर फाड़ा, हंगामा

जागरण संवाददाता, मेरठ : दशहरा पर्व पर बिना अनुमति के रावण के पुतले का दहन करने से पुलिस ने रोक दिया। लालकुर्ती के जामुन मोहल्ले में पुलिस ने लोगों के द्वारा लगाए गए 15 फीट के रावण के पुतले को नीचे गिराकर फाड़ दिया। जिसके बाद आक्रोशित मोहल्ले के लोगों ने पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगा दिए। लालकुर्ती के जामुन मोहल्ले में लोगों ने चंदा जमा कर 15 फीट का रावण और पांच फीट का मेघनाद का पुतला लगाया था।

जानकारी होने होन पर पुलिस मौके पर पहुंची और बिना अनुमति के रावण के पुतले का दहन करने से मना कर दिया। लोगों ने इसका विरोध किया तो पुलिस ने दोनों पुतलों को नीचे गिराकर फाड़ दिया। जिसके बाद वहां मौजूद बच्चों और महिलाओं ने पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगा दिए।

महिलाओं ने पुलिस पर क्षेत्र में सट्टा और अवैध शराब का धंधा कराने का भी आरोप लगाया। इसके बाद पुलिस ने लालकुर्ती छोटा बाजार में लोगों के द्वारा लगाए गए 10 फीट के रावण को भी नीचे गिराकर फाड़ दिए। जिससे वहां मौजूद लोग आक्रोशित हो गए और जमकर हंगामा किया। पुलिस ने लोगों को बिना अनुमति के रावण के पुतले का दहन करने से साफ इन्कार कर दिया।

रामलीला मैदान में उमड़ी भीड़, आरपीएफ ने संभाली व्यवस्था

रामलीला मैदान में रावण के पुतले का दहन देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ ने लोहे की बैरिकेडिंग को हटाकर मंच के पास जाने की कोशिश की। भीड़ को उत्तेजित होते देख आरपीएफ ने व्यवस्था संभाली। वहीं, सड़क पर भी भीड़ बेकाबू रही। एएसपी अंतरिक्ष जैन और टीपीनगर पुलिस ने सड़क पर आकर मोर्चा संभाला। रावण के पुतले का दहन होने के बाद आरपीएफ और थाना पुलिस ने रामलीला मैदान से लोगों को रोक-रोककर बाहर निकाला।

इसे भी पढ़ें: बहराइच हिंसा पर सपा का सियासी साजिश वाला एंगल, रामगोपाल की मौत से पहले का वीडियो शेयर कर उठाए सवाल

इसे भी पढ़ें: कोटा-इटावा एक्सप्रेस से घर आ रही युवती का अपहरण, तीन युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें