Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के रायबरेली में ट्रेन को ड‍िरेल करने की साज‍िश हुई नाकाम! ड्राइवर की सूझबूझ से टला हादसा

यूपी के रायबरेली में एक ट्रेन हादसा होने से बच गया। घुराज सिंह स्टेशन की रेलवे क्रॉसिंग पर रविवार की शाम अचानक एक अज्ञात डंपर रेलवे ट्रैक पर ही मिट्टी डाल कर भाग गया। गनीमत रही की ड्राइवर की सूझबूझ से कोई बड़ा हादसा नहीं होने पाया। गेटमैन शिवेंद्र सिंह ने बताया कि ट्रेन रघुराज सिंह स्टेशन के आउटर पर आ चुकी थी इसलिए रफ्तार कम थी।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 07 Oct 2024 10:17 AM (IST)
Hero Image
रेलवे ट्रैक पर मिट्टी डालकर भाग गया डंपर चालक।- स्‍क्रीन ग्रैब

संवाद सूत्र, सेमरी (रायबरेली)। खीरों मार्ग स्थित रघुराज सिंह स्टेशन की रेलवे क्रॉसिंग पर रविवार की देर शाम एक डंपर रेलवे ट्रैक पर ही मिट्टी डाल कर भाग गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, गंगा एक्सप्रेस-वे में मिट्टी ढुलाई में लगे डंपर ने ट्रैक पर मिट्टी डाली और खीरों की तरफ भाग निकला। ठीक उसी समय रायबरेली से रघुराज सिंह आ रही शटल ट्रेन संख्या 04251 आ रही थी। लाइन पर मिट्टी का ढेर पड़ा देख लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी। गनीमत रही कि ड्राइवर की सूझ बूझ से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

इसके बाद चालक ने मामले की सूचना स्टेशन अधीक्षक को दी। लोको पायलट संजीव कुमार व को-पायलट सौरभ सिंह ने कड़ी मेहनत में बाद ट्रैक से मिट्टी हटाई। इस दौरान करीब आधे घंटे तक ट्रेन खड़ी रही, जिससे यात्रियों व क्रासिंग से आने जाने वाले लोगों को समस्या का सामना करना पड़ा। जिसके बाद धीमी गति से ट्रेन निकाली गई।

स्टेशन अधीक्षक अखिलेश का कहना है कि उच्चाधिकारियों को घटना से अवगत कराया गया है। अज्ञात वाहन चालक के विरुद्ध केस दर्ज कराया जाएगा। अपर पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिन्हा का कहना है कि मामले की जानकारी मिली है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि क्रॉसिंग पर रोड खराब होने से मिट्टी का ढेर वाहन से गिर गया था।

यह भी पढ़ें: मुंबई CBI की टीम ने यूपी में की बड़ी कार्रवाई, आरेडिका के दो अधिकारियों समेत तीन को उठाया; क्या है पूरा मामला?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें