Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दर्द बहुत हो रहा था इसलिए 100 ग्राम शराब पी ली', हेड मास्‍टर को स्‍कूल में ड‍्रि‍ंक करना पड़ा भारी; सस्‍पेंड

विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार शुक्ल शराब के नशे में धुत मिले थे। बीडीओ ने पूछा कि आपने शराब पी रखी है तो प्रधानाध्यापक महोदय बोले दर्द बहुत था तो सौ ग्राम पी ली। दोनों के बीच इस वार्तालाप का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया था। बीडीओ की प्राथमिक विद्यालय हलुआपुर के प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार शुक्ल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

By Badri vishal awasthi Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 07 Oct 2024 03:21 PM (IST)
Hero Image
स्‍कूल के अंदर नशे में धुत म‍िले टीचर को क‍िया गया सस्‍पेंड।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, सीतापुर। ऐलिया के प्राथमिक विद्यालय हलुआपुर के प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार शुक्ल को बीएसए अखिलेश प्रताप सिंह ने निलंबित कर दिया है। शनिवार को बीडीओ ऐलिया शैलेंद्र कुमार ने ग्राम पंचायत विक्टोरिया ग्रंट के प्राथमिक विद्यालय हलुवापुर का औचक निरीक्षण किया था।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार शुक्ल शराब के नशे में धुत मिले थे। बीडीओ ने पूछा कि आपने शराब पी रखी है तो प्रधानाध्यापक महोदय बोले, दर्द बहुत था तो सौ ग्राम पी ली। दोनों के बीच इस वार्तालाप का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया था। विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक गौरव कुमार व अनीता देवी ने भी बीडीओ से बताया कि प्रधानाध्यापक अक्सर शराब के नशे में विद्यालय आते हैं।

बयान में भी शराब पीने की बात स्‍वीकारी 

प्रधानाध्यापक ने अपने बयान में भी शराब पीने की बात स्वीकार की थी। बीडीओ ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नेरी कला के डॉ. ओएन वर्मा को माैके पर बुलवाया। डॉ. ओएन वर्मा ने जांच कर बताया कि प्रधानाध्यापक ने शराब पी रखी है। बीडीओ ने बीएसए को प्रकरण से अवगत कराते हुए रिपोर्ट भेजी थी।

बीडीओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर प्राथमिक विद्यालय हलुआपुर के प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार शुक्ल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उन्हें बीआरसी ऐलिया से संबद्ध किया गया है। प्रकरण की जांच खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय प्रियांशी सक्सेना को सौंपी गई है।- अखिलेश प्रताप सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी।

यह भी पढ़ें: 'किसी भी जाति-सम्प्रदाय पर अपमानजनक टिप्पणी बर्दाश्‍त नहीं', सीएम योगी बोले- चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें