Move to Jagran APP

Varanasi News: सिरफिरे नेपाली युवक ने फावड़े से पांच पर किया हमला, साजिश समझ आक्रोशित हुए लोग

उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां वाराणसी के रेवड़ी तालाब में एक सिरफिरे नेपाली युवक ने फावड़े से पांच लोगों पर हमला कर दिया जिसमें से दो गंभीर रूप से घायल हैं। हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Rakesh Srivastava Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 18 Oct 2024 10:49 AM (IST)
Hero Image
घटना के बाद मौके जमा पुलिस फोर्स : जागरण

संवाद सहयोगी, वाराणसी। मुस्लिम बाहुल्य रेवड़ी तालाब में नेपाली युवक की करतूत से गुरुवार शाम भेलूपुर क्षेत्र आग की लपटों में घिरने से बच गया। सिरफिरे युवक ने फावड़े से पांच लोगों के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें गंभीर घायल एक को बीएचयू के ट्रामा सेंटर तो दूसरे को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तीन अन्य घायलों को मरहम पट्टी कर घर भेज दिया गया। घायलों के विशेष समुदाय का होने की भनक लगते ही डीसीपी गौरव बंशवाल कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और पब्लिक के हाथों पिट रहे हमलावर प्रकाश माझी को बमुश्किल छुड़ाकर थाने ले गए। डीसीपी ने गिरफ्तार हमलावर को विक्षिप्त बताया और कहा कि केस दर्ज कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

गुरुवार शाम करीब छह बजे रेवड़ी तालाब में भीड़ का आलम था। उसी वक्त हाथ में फावड़ा लिए पहुंचा प्रकाश मांझी डेड़वड़ियावीर निवासी अंसार कुरैशी की मीट दुकान पहुंच पीछे से उनके सिर पर फावड़े से हमला कर लहूलुहान कर दिया।

इसे भी पढ़ें-फिरोजाबाद में प्रसिद्ध कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा के मंच पर घमासान, भुगतान के लिए धरने पर बैठा टेंट कारोबारी

वहां से भागकर गोपाल पकौड़ी वाले की दुकान के पास पहुंच रिश्तेदारी में आए राहगरी नंदपुर (महाराष्ट्र ) के तनवीर अशरफ के ऊपर हमला बोला तो दाहिने हाथ बचाव करने में उनकी हड्डी टूट गई। इसके बाद रामापुरा लक्सा निवासी इश्तियाक अहमद, मीरजापुर निवासी शाहिद और रेवड़ी तालाब निवासी अरशद पर हमला बोला। हालांकि, हो-हल्ला के बीच लोग अलर्ट हुए खुद को बचा पाए और हमलावर की जमकर पिटाई कर दी।

पुलिस की गिरफ्त में हमले का आरोपित प्रकाश मांझी : जागरण


इंस्पेक्टर विजय शुक्ला ने बताया कि ट्रामा सेंटर में अंसार कुरेशी और इश्तियाक मंडलीय अस्पताल में भर्ती है। घायल अंसार के भतीजे अमन कुरेशी की तहरीर पर जानलेवा हमले का केस दर्ज किया गया है।

पलक झपकते जमा हुए ढाई सौ लोगों ने शुरू की थाने पर नारेबाजी

सिरफिरे हमलावर के हमले में घायल पांचों व्यक्ति विशेष समुदाय का होने के कारण रेवड़ी तालाब क्षेत्र में आक्रोश पनप गया। पलक झपकते ढाई सौ से ज्यादा लोगों घटना स्थल से भेलूपुर थाना तक जमा होकर हंगामा करने लगे। पुलिस ने उससे तेज गति से बचाव कार्य किया।

दो गंभीर घायलों को ट्रामा सेंटर पहुंचाने के बाद लोगों को समझाने में जुटी। पुलिस गुस्साए लोगों को यह समझाने में सफल रही कि हमलावर विक्षिप्त है, जिससे आक्रोश कुछ देर में ही ठंडा पड़ गया। लंका, भेलूपुर, दशाश्वमेध, चौक थाने की फोर्स और पीएसी के मोर्चा संभालने से स्थिति बिगड़ने से पूर्व ही काबू में आती गई। गुस्साए लोग यह कह रहे थे, इधर कई दिनों से अनजान लोग हमला कर भाग जा रहे हैं। हालांकि, पुलिस ऐसी शिकायत मिलने से अनभिज्ञता जताई है।

घटना के बाद मौके जमा पुलिस फोर्स।- जागरण


इसे भी पढ़ें-इलाहाबाद विश्वविद्यालय में खुला बंद लॉकर तो निकला हजारों वर्ष पुराना 'खजाना', जम्‍मू-कश्‍मीर का यह राज भी आया सामने

एक सप्ताह से घूम रहा था, रास्ते में पड़ा फावड़ा उठाया

आरोपित प्रकाश मांझी से डीसीपी गाैरव बंशवाल के बाद भेलूपुर इंस्पेक्टर विजय शुक्ला और लंका थाना प्रभारी शिवाकांत मिश्र ने पूछताछ की, लेकिन कोई सटीक वजह नहीं जान पाया। उसकी बहकी-बहकी बातों से पुलिस अधिकारी उसके विक्षिप्त होने के निष्कर्ष पर पहुंचे थे।

प्रकाश ने एक क्लू दिया कि मेरे साथ गलत हुआ है, मैं सबको मारूंगा। पुलिस कुरेदती रही लेकिन क्या गलत हुआ, लेकिन उससे कुछ उगलवा नहीं पाई। बताया कि रास्ते में पड़ा फावड़ा उठाया था। उससे बातचीत यह भी जानकारी हई कि एक सप्ताह से इधर-उधर घूम रहा था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।