Move to Jagran APP

Dehradun Airport: विमान के अंदर बम रखे जाने की सूचना से हड़कंप, तीन घंटे बंद रहा एयरपोर्ट

देहरादून एयरपोर्ट पर अमृतसर से आने वाले एलाइंस एयर के विमान में बम रखने की सूचना मिलने पर हड़कंप मच गया। सुरक्षा एजेंसियों ने विमान को घेर लिया और यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला। घंटों चेकिंग के बाद कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला। इसके चलते कई उड़ानें डायवर्ट की गईं। पुलिस ने धमकी भरा मैसेज भेजने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी की है।

By mahendra singh chauhan Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 16 Oct 2024 02:15 AM (IST)
Hero Image
चेकिंग अभियान के चलते करीब तीन घंटे तक कोई भी उड़ान एयरपोर्ट पर नहीं आ सकी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संवाद सहयोगी, देहरादून। देहरादून एयरपोर्ट पर अमृतसर से आने वाले एलाइंस एयर के विमान में बम रखने की सूचना मिलने पर मंगलवार को हड़कंप मच गया। एयरपोर्ट पर विमान के पहुंचते ही सुरक्षा एजेंसियों ने उसे घेर लिया और यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालते हुए व्यापक चेकिंग अभियान चलाया गया। 

विमान में 32 यात्री सवार थे। घंटों चेकिंग के बाद भी विमान में किसी भी तरह का कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला। चेकिंग अभियान के चलते करीब तीन घंटे तक कोई भी उड़ान एयरपोर्ट पर नहीं आ सकी। सभी उड़ानों को अन्य एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया।

एक्स हैंडल के जरिये मिली थी सूचना

एयरपोर्ट के निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि एलाइंस एयर की अमृतसर से आने वाली उड़ान शाम करीब 4:22 बजे एयरपोर्ट पर पहुंची थी। एयरपोर्ट की सुरक्षा में लगी सीआईएसएफ को किसी व्यक्ति ने विमान में बम होने की सूचना एक्स हैंडल के जरिये दी थी। 

इस पर एयरपोर्ट पर सुरक्षा घेरा सख्त कर लिया गया। विमान के उतरने पर पुलिस, सुरक्षा एजेंसियां, सीआईएसएफ और बम निरोधक दल ने उसे घेर लिया। इसके बाद संयुक्त रूप से व्यापक स्तर पर चेकिंग अभियान चलाया गया। 

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विनोद गुसांई ने बताया कि किसी प्रकार की संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई। इसके बाद भी एतिहातन निगरानी बरती जा रही है। एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से शिकायत मिलने के बाद धमकी भरा मैसेज भेजने वाले विरुद्ध मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

कई विमान किए गए डायवर्ट

देहरादून एयरपोर्ट पर मंगलवार को कई उड़ान डायवर्ट की गई तो कई अपने निर्धारित समय पर नहीं पहुंच पाई। सुबह 8:45 बजे एलाइंस एयर की दिल्ली की उड़ान दोपहर 1:08 बजे एयरपोर्ट पहुंची। 

बम की सूचना वाले विमान एलाइंस एयर की अमृतसर की उड़ान दोपहर 12:15 की बजाय शाम 4.22 बजे एयरपोर्ट पर पहुंची। शाम 5:05 बजे आने वाली इंडिगो की उड़ान के अलावा इंडिगो की 5:25 बजे पर आने वाली बेंगलुरु, 5.35 बजे आने वाली मुंबई की उड़ान चंडीगढ़ के लिए डायवर्ट की गई। 

वहीं, इंडिगो की 5:45 बजे दिल्ली से आने वाली उड़ान, जयपुर से 6:55 बजे आने वाले उड़ान भी रात आठ बजे तक एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाई थी। शाम को 7:15 बजे आने वाली एलाइंस एयर की दिल्ली की उड़ान भी निरस्त कर दी गई। जिस विमान में बम की सूचना मिली थी वह भी आठ बजे तक रवाना नहीं हो सका था।

यह भी पढ़ें: Diwali 2024: तारीख का कन्फ्यूजन खत्म, अक्टूबर के आखिरी दिन नहीं मनेगी दीपावली; 29 को धनतेरस

यह भी पढ़ें: Kedarnath By-Election 2024: केदारनाथ विधानसभा सीट पर 20 नवंबर को मतदान, 23 को आएंगे नतीजे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें