Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओटी में जाने से पहले हार्ट अटैक से मरीज की मौत, दून मेडिकल कॉलेज में हुई अजीब घटना बनी चर्चा का विषय

देहरादून के दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक कैंसर रोगी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। मरीज को आंख की समस्या थी और उसका ऑपरेशन होना था। ऑपरेशन से पहले ही उसकी मौत हो गई। मरीज को एक दिन पहले घर पर भी बेचैनी और सीने में भारीपन की शिकायत हुई थी लेकिन स्वजनों ने इसे ऑपरेशन के डर से अनदेखा कर दिया।

By Sukant mamgain Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Mon, 07 Oct 2024 08:53 PM (IST)
Hero Image
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय में सोमवार को एक अजीब वाकया हुआ। दरअसल, 62 वर्षीय कैंसर पीडि़त एक मरीज अस्पताल में भर्ती था। मरीज को आंख की भी समस्या थी। उनकी आंख बंद नहीं होती थी। जिस पर नेत्र रोग विशेषज्ञों ने उन्हें आपरेशन की सलाह दी थी। मरीज के आपरेशन की तैयारी थी, पर उससे पहले ही उसकी हार्ट अटैक से मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार मरीज कैंसर से पीड़ित था। साथ ही उसे बेल्स पाल्सी की भी समस्या थी। यह पलक झपकाने और आंख बंद करने की क्षमता को प्रभावित करती है। मरीज का सोमवार को आंख का आपरेशन होना था। वह वार्ड में चाय पी रहा था। इसी दौरान उन्हें अचानक दिल का दौरा पड़ गया।

नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. सुशील ओझा ने बताया कि इमरजेंसी प्रभारी डा. एनएस बिष्ट और उनकी टीम ने मरीज को बचाने के काफी प्रयास किए, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। बताया गया कि मरीज को एक दिन पहले घर पर भी बेचैनी, सीने में भारीपन की शिकायत हुई थी।

स्वजन ने यह सोचकर इसे अनदेखा कर दिया कि यह आपरेशन का डर है। चिकित्सकों के अनुसार रविवार रात मरीज को माइनर अटैक आया। सोमवार को अस्पताल में आया अटैक मेजर था। जिस पर मरीज को बचाने का पर्याप्त समय ही नहीं मिला।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें