Move to Jagran APP

राशन की दुकान को लेकर गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा हल्दूचौड़, 5 युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही हैं पुलिस

हल्दूचौड़ में राशन की दुकान को लेकर गोलियों की तड़तड़ाहट से माहौल तनावपूर्ण हो गया। पूर्व सैनिक पर फायरिंग और पथराव की घटना से इलाके में दहशत फैल गई। पुलिस ने मौके से कारतूस के खोखे बरामद किए हैं और पांच युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है और वे आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

By Prakash joshi Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Tue, 22 Oct 2024 08:40 PM (IST)
Hero Image
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

संवाद सहयोगी, जागरण l लालकुआं: हल्दूचौड़ के दौलिया नंबर एक में सस्ते गल्ले की दुकान को लेकर विवाद हो गया। इसी बीच कार सवार युवकों ने पूर्व सैनिक पर तमंचे से फायरिंग करते हुए पथराव शुरू कर दिया। इससे भगदड़ मच गई, पूर्व सैनिक व उसके साथ खड़े ग्राम प्रधान समेत अन्य ने भागकर बमुश्किल जान बचाई।

माहौल खराब होता देख आसपास की दुकानें भी बंद हो गई, सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से कारतूस के दो खाली खोखे और एक जिंदा कारतूस बरामद किया। इसके बाद पांच युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

घटना मंगलवार दोपहर करीब दो बजे की है। बताया जा रहा है कि क्षेत्र का एक व्यक्ति सस्ता गल्ला दुकान खोलना चाह रहा है। इसी को लेकर दौलिया नंबर एक में खाद्यपूर्ती निरीक्षक मोहित कठैत ग्रामीणों के साथ बैठक कर रहे थे। इसी बीच लालबहादुर शास्त्री महाविद्यालय हल्दूचौड़ का पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष मोहित जोशी व राजू पांडे की पूर्व सैनिक कैलाश चंद्र से विवाद हो गया।

देखते ही देखते मामला धक्का मुक्की व मारपीट तक पहुंच गया। जिसके बाद मोहित जोशी समेत अन्य लोग धमकी देते हुए वहां से चले गए। पूर्व सैनिक कैलाश चंद्र ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह बैठक से आने के बाद अपनी वेल्डिंग की दुकान के बाहर खड़े थे। तभी तीन कारों में सवार पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष मोहित जोशी, राजू पांडे, निवर्तमान छात्र संघ अध्यक्ष कार्तिक रजवार, सतीश, विजय समेत एक दो अन्य लोग वहां पहुंच गए।

आते ही ये लोग मारपीट पर उतारू हो गए। मौके पर मौजूद ग्राम प्रधान हरीश बिरखानी व रमेश चंद्र बिरखानी ने बीच बचाव करने का प्रयास किया। जिसके बाद उन्होंने पथराव शुरु कर दिया। इसी दौरान युवकों ने जान से मारने की नियत से उनपर अवैध तमंचे से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

वहां मौजूद लोगों ने भागकर जान बचाई। इसी बीच सूचना पर पहुंचे सीओ नितिन लोहनी व कोतवाल डीआर वर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने पांच युवकों को पकड़ लिया, जिनसे पूछताछ की जा रही है। इसके बाद उन्होंने घटना के बारे में ग्रामीणों से भी पूछताछ की।

घटना से गुस्साए ग्रामीण पहुंचे हल्दूचौड़ चौकी दिनदहाड़े सरेराह फायरिंग की घटना होने से ग्रामीणों में दहशत फैल गई। घटना से गुस्साए ग्रामीण आरोपितों पर कार्रवाई की मांग करते हुए भारी संख्या में हल्दूचौड़ चौकी पहुंच गए।

इस दौरान सीओ नितिन लोहानी, कोतवाल डीआर वर्मा, हल्दूचौड़ चौकी प्रभारी गौरव जोशी ने ग्रामीणों को समझा बूझाकर शांत कराया। आरोपितों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

तहरीर के आधार पर नामजदों के विरुद्ध प्राथमिकी पंजकृत कर ली गई है। पुलिस मामले में सबूत जुटाने की कार्रवाई कर रही है। अन्य आरोपितों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम लगी हुई है। - डीआर वर्मा, कोतवाल लालकुआं

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।