Move to Jagran APP

West Bengal: सियालदह ईएसआई अस्पताल में लगी भीषण आग, दम घुटने से एक मरीज की मौत

कोलकाता के सियालदह स्थित सरकारी ईएसआई अस्पताल में शुक्रवार सुबह भीषण आग लग गई। आग सुबह करीब पांच बजे अस्पताल की दूसरी मंजिल पर सर्जिकल विभाग में लगी जिसके बाद दमकल की 10 गाड़ियां पहुंचीं और काफी मशक्कत के बाद सुबह 740 बजे आग पर काबू पाया। इस अग्निकांड में धुएं के कारण सांस लेने में दिक्कत के चलते एक मरीज की मौत की खबर है।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Updated: Fri, 18 Oct 2024 10:43 AM (IST)
Hero Image
सियालदह ईएसआई अस्पताल में लगी भीषण आग (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। कोलकाता के सियालदह स्थित सरकारी ईएसआई अस्पताल में शुक्रवार सुबह भीषण आग लग गई। आग सुबह करीब पांच बजे अस्पताल की दूसरी मंजिल पर सर्जिकल विभाग में लगी, जिसके बाद दमकल की 10 गाड़ियां पहुंचीं और काफी मशक्कत के बाद सुबह 7:40 बजे आग पर काबू पाया।

इस अग्निकांड में धुएं के कारण सांस लेने में दिक्कत के चलते एक मरीज की मौत की खबर है। हालांकि अस्पताल प्रशासन का कहना है कि उक्त रोगी कैंसर पीड़ित था। हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार, घटना के समय अस्पताल में करीब 70 मरीज भर्ती थे। ज्यादातर मरीजों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया। कुछ मरीजों को मानिकतला ईएसआई अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

अग्निशमन मंत्री भी पहुंचे अस्पताल

आग की सूचना पर राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस भी अस्पताल पहुंचे। अग्निशमन मंत्री ने कहा कि दमकल कर्मियों ने बहादुरी से काम किया और आग पर काबू पा लिया। दुर्गा पूजा के कारण कई मरीज छुट्टी लेकर घर चले गए थे, जिससे बड़ा नुकसान या जनहानि टल गई। आग कैसे लगी इसका अभी पता नहीं चल पाया है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। अस्पताल प्रशासन ने घोषणा की है कि शुक्रवार को बाह्य विभाग (आउटडोर) बंद रहेगा। आग के चलते अस्पताल में अफरातफरी व दहशत का माहौल रहा।

कोलकाता में प्रतिमा विसर्जन के दौरान डॉक्टरों के संयुक्त मंच का विरोध कार्निवल

कोलकाता के धर्मतल्ला में मंगलवार शाम अभूतपूर्व दृश्य देखने को मिला। एक ओर महानगर के रेड रोड पर राज्य सरकार की ओर से प्रतिमा विसर्जन का आयोजन हो रहा था तो दूसरी ओर उसी समय रानी रासमणि रोड पर जूनियर डॉक्टरों ने आरजी कर कांड के खिलाफ द्रोह (विरोध) कार्निवल आयोजित किया।

लोग शंख बजाकर न्याय की मांग कर रहे थे। हाई कोर्ट के निर्देश के बाद पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड हटा दिए गए थे। धर्मतल्ला इलाके में चल रहा जूनियर डॉक्टरों का आमरण अनशन मंगलवार को 11वें दिन भी जारी रहा।

सुवेंदु ने मशाल जुलूस का किया नेतृत्व

बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने आरजी कर घटना को लेकर जूनियर चिकित्सकों के आंदोलन के साथ एकजुटता दिखाते हुए राज्य सरकार द्वारा आयोजित वार्षिक दुर्गा पूजा कार्निवल का बहिष्कार करते हुए इसके विरोध स्वरूप नागरिक समाज द्वारा मंगलवार को कोलकाता में आयोजित मशाल जुलूस का नेतृत्व किया। शाम में जब कोलकाता के रेड रोड पर भव्य पूजा कार्निवल हो रहा था, ठीक उसी वक्त इसके विरोध स्वरूप नागरिक समाज द्वारा महानगर के कालेज स्क्वायर से एस्प्लेनेड तक यह मशाल रैली आयोजित की गई।

यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल: मुर्शिदाबाद में बेखौफ बदमाश! मॉर्निंग वॉक पर निकले व्यवसायी की गोली मारकर हत्या, कई राउंड फायरिंग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।