Move to Jagran APP

पाकिस्तान में बंदूकधारियों ने स्कूल वैन पर चलाईं ताबड़तोड़ गोलियां, दो मासूमों की मौत, 5 घायल

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुरुवार को बंदूकधारियों ने एक स्कूल वैन पर गोलीबारी कीजिसमें दो बच्चों की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए। अब बंदूकधारियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीमें गठित की गई हैं। पुलिस सभी पहलुओं से मामले की जांच कर रही है ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है क्या ड्राइवर की किसी से दुश्मनी तो नहीं थी

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Thu, 22 Aug 2024 03:17 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में वैन पर चली गोली (फाइल फोटो)

पीटीआई, लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुरुवार को बंदूकधारियों ने एक स्कूल वैन पर गोलीबारी की,जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए। यह घटना लाहौर से करीब 400 किलोमीटर दूर अटक जिले के ढेरी कोट इलाके में हुई। पुलिस के मुताबिक, स्कूल वैन बच्चों को उनके स्कूल छोड़ने जा रही थी तभी अज्ञात बंदूकधारियों ने उस पर गोलीबारी की।

पुलिस ने कहा, हमले में पांच से 10 साल की उम्र के करीब सात बच्चे घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से दो ने दम तोड़ दिया, जबकि अन्य दो की हालत गंभीर बताई जा रही है, उन्हें चोटें लगी हैं।

क्या ड्राइवर की किसी से दुश्मनी थी?

इस बीच वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सरदार ग्यास गुल ने संवाददाताओं को बताया कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से बंदूकधारियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीमें गठित की गई हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस सभी पहलुओं से मामले की जांच कर रही है कि क्या यह आतंकवाद से जुड़ी घटना है या ड्राइवर की किसी से दुश्मनी थी।

मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने घटना पर लिया संज्ञान 

आंतरिक मंत्री मोहसिन नकवी और पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने घटना पर संज्ञान लिया और कहा कि स्कूल वैन को निशाना बनाने के इस जघन्य अपराध में शामिल लोग न्याय से नहीं बचेंगे। मुख्यमंत्री ने पुलिस को शूटरों की शीघ्र गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने स्कूली बच्चों पर हमले की निंदा की है।