Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पाकिस्तान में मौजूद अमेरिकी नागरिक अलर्ट हो जाएं', इजरायल-हिजबुल्लाह युद्ध के बीच US ने जारी की एडवाइजरी

पाकिस्तान में मौजूद अमेरिकी दूतावास और वाणिज्य दूतावास ने शुक्रवार को अपने नागरिकों को 4 से लेकर 7 अक्टूबर के बीच भीड़-भाड़ इलाकों से दूर रहने की सलाह दी है। अमेरिकी सरकार ने अपने नागरिकों से किसी भी विरोध प्रदर्शन में शामिल न होने की सलाह दी है। वहीं एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि अमेरिकी नागरिक अपने आस-पास के माहौल के प्रति सचेत रहें।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Sun, 06 Oct 2024 08:29 AM (IST)
Hero Image
Israel Hezbollah war: अमेरिका ने पाकिस्तान में रहने वाले अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Israel Hezbollah War। मिडिल ईस्ट में तनाव के बीच अमेरिका ने पाकिस्तान में मौजूद अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। पाकिस्तान के अमेरिकी दूतावास और वाणिज्य दूतावास ने शुक्रवार को अपने नागरिकों को 4 से लेकर 7 अक्टूबर के बीच भीड़-भाड़ इलाकों से दूर रहने की सलाह दी है।

वहीं, अमेरिकी सरकार ने अपने नागरिकों से किसी भी विरोध प्रदर्शन में शामिल न होने की सलाह दी है। एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि अमेरिकी नागरिक अपने आस-पास के माहौल के प्रति सचेत रहें।

एससीओ शिखर सम्मेलन की अगुवाई कर रहा पाक

बता दें कि 15-16 अक्टूबर को शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। कराची और इस्लामाबाद में सुरक्षा-व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहबाज सरकार ने शहर में आर्मी उतारने का फैसला किया है।

वहीं, हिज्बुल्लाह और हमास पर हो रहे इजरायली आक्रमण को लेकर भी पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। अमेरिका को चिंता है कि आतंकवादी संगठन उनके नागरिकों को निशाना बना सकते हैं।

यह भी पढ़े: कराची-इस्लामाबाद की सुरक्षा करेगी PAK सेना, शहबाज सरकार को इन शहरों में क्यों उतारनी पड़ रही आर्मी?