Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान के पंजाब में गैंगस्टरों के निशाने पर हिंदू समुदाय, तीन लोगों का किया अपहरण

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सिंध सीमा से सटे रहीम यार खान क्षेत्र में गैंगस्टर एक बार फिर से सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने दो अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों का अपहरण कर लिया है। इसमें दो हिंदू समुदाय के लोग शामिल हैं। गैंगस्टरों ने दो हिंदुओं शमीर जी और धीमा जी का कल्यवाली क्षेत्र स्थित उनके घर से अपहरण कर लिया।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 06 Oct 2024 08:19 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के पंजाब में गैंगस्टरों के निशाने पर हिंदू समुदाय

एएनआई, इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सिंध सीमा से सटे रहीम यार खान क्षेत्र में गैंगस्टर एक बार फिर से सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने दो अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों का अपहरण कर लिया है। इसमें दो हिंदू समुदाय के लोग शामिल हैं।

गैंगस्टरों ने दो हिंदुओं शमीर जी और धीमा जी का कल्यवाली क्षेत्र स्थित उनके घर से अपहरण कर लिया। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गैंगस्टर उनके आवास में घुस गए और उन्हें अपहृत कर अपने साथ ले गए।

सुखानी गैंग ने जारी किया बंधकों का वीडियो

इसकी जिम्मेदारी सुखानी गैंग के नेता काबुल सुखानी ने ली है। उसके ऊपर सरकार ने इनाम घोषित कर रखा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सुखानी गैंग ने बंधकों का एक वीडियो जारी किया है। इसमें उसने पुलिस द्वारा पकड़े गए एक साथी की रिहाई की मांग की है।

उसने कहा है कि उनके साथी को रिहा करने के बाद ही बंधकों को छोड़ा जाएगा। यदि उनकी बात न मानी गई तो वे बंधकों को नुकसान पहुंचाएंगे। इस गैंग ने एक अन्य व्यक्ति सलीम नियाजी का मुरादपुर क्षेत्र से अपहरण कर लिया। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। पिछले 30 दिनों में उक्त क्षेत्र से 12 लोगों का अपहरण किया जा चुका है।