Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी का CM अचानक लापता, अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा- अलर्ट रहें

Pakistan News पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन के बीच जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई के एक मुख्यमंत्री अचानक गायब हो गए हैं। पार्टी का आरोप है कि उन्हें गिरफ्तार किया गया है। जबकि पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। इस बीच अमेरिका ने विरोध प्रदर्शन को देखते हुए अपने नागरिकों को अलर्ट रहने को कहा है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sun, 06 Oct 2024 11:06 PM (IST)
Hero Image
अली अमीन गंडापुर और इमरान खान। (फाइल फोटो)

पीटीआई, पेशावर। पाकिस्तान के गृह मंत्री मोहसिन नकवी के बयान के बाद खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर की गुमशुदगी का रहस्य रविवार को गहरा गया। मोहसिन ने कहा कि किसी भी संघीय एजेंसी ने गंडापुर को हिरासत में नहीं लिया है। अज्ञात स्थान में छिपे गंडापुर की तलाश में पुलिस जुटी है।

पार्टी समर्थकों के साथ पीटीआई की रैली में भाग लेने इस्लामाबाद पहुंचने के बाद गंडापुर राजधानी स्थित खैबर पख्तूख्वा हाउस से शनिवार शाम से लापता हैं।

यह भी पढ़ें: खौफ में पूरा ईरान, अचानक सभी एयरपोर्ट बंद; कल सुबह तक उड़ानों को किया गया रद्द

30 से अधिक समर्थक गिरफ्तार

पीटीआई ने उन्हें गिरफ्तार करने का दावा किया। खैबर पख्तूनख्वा सरकार ने रविवार को गंडापुर की गुमशुदगी को लेकर पेशावर हाई कोर्ट से संपर्क किया। लगातार दो दिन अशांति के बाद इस्लामाबाद और रावलपिंडी में रविवार को स्थिति सुधर गई। लाहौर में शनिवार रात मीनार-ए-पाकिस्तान से इमरान की पार्टी के 30 से ज्यादा समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

जयशंकर से नहीं किया अनुरोध: पीटीआई

जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने रविवार को कहा कि भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर को विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का अनुरोध हमने नहीं किया है। उधर, अमेरिका ने पाकिस्तान में चार से सात अक्टूबर तक चल रहे पीटीआई के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए अपने नागरिकों को सतर्कता बरतने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के पंजाब में गैंगस्टरों के निशाने पर हिंदू समुदाय, तीन लोगों का किया अपहरण