Move to Jagran APP

UK general elections: यूके के आम चुनाव में लेबर पार्टी की आंधी, पीएम मोदी ने कीर स्टारमर को दी बधाई; जताई ये उम्मीद

यूके के आम चुनाव में लेबर पार्टी की बंपर जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कीर स्टारमर को जीत की बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने दोनों देशों के मध्य रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत बनाने पर जोर दिया। कीर स्टारमर ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री बनने की राह पर हैं। ऋषि सुनक की पार्टी को आम चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Fri, 05 Jul 2024 03:55 PM (IST)
UK general elections: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कीर स्टारमर। (फोटो- फाइल)

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। यूनाइटेड किंगडम (यूके) के आम चुनाव में लेबर पार्टी ने 400 से अधिक सीटों पर जीत दर्जकर इतिहास रच दिया है। वहीं ऋषि सुनक की पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारमर को बधाई दी है। बता दें कि अभी तक लेबर पार्टी 410 सीटों पर कब्जा जमा चुकी है। कंजर्वेटिव पार्टी सिर्फ 118 सीटों पर सिमट चुकी है। बता दें ब्रिटेन में 326 बहुमत का आंकड़ा है।

यह भी पढ़ें: इमरान खान ने फवाद चौधरी से मिलने से किया इनकार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रवक्ता हसन ने दी जानकारी

क्या कहा पीएम नरेंद्र मोदी ने?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि यूके के आम चुनाव में उल्लेखनीय जीत पर कीर स्टारमर को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मैं सभी क्षेत्रों में भारत-यूके व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने, आपसी विकास और समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए हमारे सकारात्मक और रचनात्मक सहयोग की आशा करता हूं।

हर व्यक्ति की सेवा करुंगा: स्टारमर

61 वर्षीय कीर स्टारमर ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री होंगे। आम चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद स्टारमर ने अपने पहले भाषण में हर व्यक्ति की सेवा करने का वादा किया। उधर, कंजर्वेटिव पार्टी के नेता ऋषि सुनक ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। सुनक ने स्टारमर को जीत की बधाई दी। कंजर्वेटिव पार्टी की मंत्री पेनी मोर्डंट और ब्रिटेन के रक्षा मंत्री ग्रांट शैप्स को भी हार का सामना करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें:  'सुनक चिंता मत कीजिए, आपके लिए सीट है...'; हार के बाद एयरलाइन ने उड़ाया मजाक