Move to Jagran APP

Lucy Letby: सीरियल किलर नर्स पर फिर लगा नवजात को मारने का आरोप, ब्रिटेन की अदालत ने हत्या के प्रयास का पाया दोषी

Lucy Letby लूसी लेटबी नामक 34 वर्षीय सीरियल किलर नर्स पर मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट में एक नवजात बच्ची (जिसे चाइल्ड के नाम से जाना जाता है) की हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है। यह मामला पिछले साल अगस्त में सात शिशुओं की हत्या के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद आया है। कोर्ट अब इस मामले में भी लुसी को सजा सुनाएगी।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Wed, 03 Jul 2024 08:45 AM (IST)
लूसी लेटबी को नए अपराध में दोषी पाए जाने के लिए सुनाई जाएगी सजा (फाइल फोटो)

ऑनलाइन डेस्क, लंदन। ब्रिटेन में नर्स लुसी लेटबी पर बच्चों को मारने के आरोप में कोर्ट ने सुनवाई किया है। यू.के. की एक जूरी ने मंगलवार को बच्चों के एक सीरियल किलर लूसी लेटबी को अस्पताल के नवजात शिशु इकाई (Neonatal unit) में एक और बच्ची की हत्या के प्रयास का दोषी ठहराया है।

इससे पहले वह सात नवजात शिशुओं की हत्या और छह अन्य को मारने का प्रयास करने के आरोप में पहले ही दोषी साबित हो चुकी हैं। इस नए मामले में कोर्ट ने सुनवाई करते हुए बताया कि यह घटना लगभग एक साल पहले हुई है, जब एक अलग जूरी ने पूर्व नर्स को सात नवजात शिशुओं की हत्या और छह अन्य को मारने का प्रयास करने का दोषी ठहराया था। लुसी इस हत्या के आरोप के बाद आधुनिक इतिहास में ब्रिटेन की सबसे कुख्यात बच्चों को मारने वाली सीरियल किलर बन गई।

नए अपराध में  शुक्रवार को सुनाई जाएगी सजा 

पिछले साल उसके मूल मुकदमे में जूरी सदस्य नर्स पर लगे आरोप पर फैसला सुनाने में विफल रहे। हालांकि, इस बार मामले की सुनवाई करने वाली जूरी को सर्वसम्मति से दोषी करार देने में तीन घंटे से ज़्यादा का समय लगा। लेटबी, जो पहले से ही आजीवन कारावास की सजा काट रही है और उनपर शुक्रवार को नवीनतम अपराध के लिए सजा सुनाई जाएगी। पुनः सुनवाई के दौरान, जूरी सदस्यों ने सुना कि पूर्व नर्स को एक वरिष्ठ सलाहकार ने 'लगभग रंगे हाथों पकड़ा' था, जब उसने चाइल्ड के की श्वास नली को हटा दिया था।

यह भी पढ़ें- UK General Election 2024: ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने की मतदाताओं से अपील, बोले- "ऐसा कुछ न करें जिसका आपको पछतावा हो"