Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Matter AERA इलेक्ट्रिक बाइक की तगड़ी डिमांड, लॉन्च के बाद एक महीने में 40 हजार से अधिक प्री-बुकिंग

मैटर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 10.5 kW की पॉवर और 520 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। जो सिंगल चार्ज पर 125-150 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इसमें 4 स्पीड हाइपर-शिफ्ट मैनुअल गियरबॉक्स भी दिया गया है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 13 Jun 2023 03:10 PM (IST)
Hero Image
MATTER AERA इलेक्ट्रिक बाइक को 40 हजार से अधिक बुकिंग मिली

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MATTER AERA देश की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक है। जिसको इंडियन मार्केट में अच्छा-खासा रिस्पॉन्स मिल रहा है। कंपनी ने खुलासा किया है कि MATTER AERA को अब तक 40 हजार से अधिक प्री-बुकिंग मिल चुकी है, जिसे इकोसिस्टम पार्टन फ्लिपकार्ट, ओटो कैपिटल आदि के माध्यम से बेचा जा रहा है। कंपनी की वेबसाइट से भी बुकिंग मिल रही है। खास बात ये है कि ये बुकिंग MATTER AERA के लॉन्च होने के महीने भर के भीतर ही मिली है।

पिछले महीने शुरू हुई थी बुकिंग

इस इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग 17 मई 2023 से शुरू की गई है। ग्राहक इलेक्ट्रिक वाहन को कंपनी की वेबसाइट के साथ-साथ फ्लिपकार्ट पर भी बुक कर सकते हैं। बुकिंग मुंबई, पुणे, दिल्ली एनसीआर, चेन्नई, हैदराबाद, भुवनेश्वर, गुवाहाटी और अन्य सहित भारत के पच्चीस शहरों में खुली है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक को चार्ज करना बेहद आसान

इस बाइक को चार्ज करने के लिए जो चार्जर दिया गया है उसमें जो प्लग लगा हुआ है वो आम चार्जर्स की तरह है। उसको आप किसी भी प्लग में लगाकर अपने बाइक को चार्ज कर सकते हैं। ई-बाइक को 5m प्लग से चार्ज किया जा सकता है। चार्जिंग 6A 3-पिन चार्जर से की जा सकती है।

सिंगल चार्ज पर कितना मिलता है रेंज

रेंज की बात करें तो मैटर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 10.5 kW की पॉवर और 520 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। जो सिंगल चार्ज पर 125-150 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इसमें 4 स्पीड हाइपर-शिफ्ट मैनुअल गियरबॉक्स भी दिया गया है। इसके मोटर में इनबिल्ट लिक्विड कूलिंग सुविधा भी दी गई है, जो बाइक को लॉन्ग ड्राइव के बावजूद भी ओवरहीट नहीं होने देता है।