Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs PAK W: 'कुछ भी कहना जल्दबाजी है,' हरमनप्रीत की चोट पर मंधाना ने दिया अपडेट, नेट रन रेट पर जताई चिंता

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत दर्जकर दो महत्वपूर्ण अंक हासिल किए। न्यूजीलैंड के हारने के बाद टीम पर जीत का दवाब था। पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी में उम्दा प्रदर्शन किया। अरुंधती रेड्डी और श्रेयंका पाटिल ने घातक गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 105 रन पर रोक दिया था। भारत ने चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 06 Oct 2024 09:24 PM (IST)
Hero Image
हरमनप्रीत कौर की चोट पर मंधाना ने दिया अपडेट।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी है। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर चोटिल हो गईं। भारत जब जीत के दो रन दूर था तभी उनकी गर्दन में दर्द की शिकात हुई और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। मैच के बाद मंधाना ने कहा हरमन की चोट पर बताया कि उम्मीद है कि वह जल्दी ही ठीक हो जाएंगी।

मैच के बाद स्मृति मंधाना ने कहा, अभी हरमनप्रीत की चोट पर कुछ भी कहना जल्दबाजी है। मेडिकल टीम देख रही है। उम्मीद है कि जल्दी ही ठीक हो जाएंगी। नेट रन रेट जाहिर तौर पर हमारे जेहन में था, लेकिन हम इस मैच को हारना नहीं चाहते थे। मैं और शेफाली गेंद को अच्छी तरह से टाइम नहीं कर पा रहे थे तो टाइम ले रहे थे। श्रीलंका अच्छा क्रिकेट खेल रही है और इस जीत से हमें मोमेंटम मिलेगा।

अरुंधती ने लिए तीन विकेट

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रेणुका सिंह ठाकुर ने शुरुआती विकेट निकाल कर पाकिस्तान को बैकफुट पर ला दिया। अरुंधती रेड्डी और श्रेयंका पाटिल ने पाकिस्तान टीम की कमर तोड़ दी। पाकिस्तान ने 20 ओवर में 105 रन बनाए। अरुंधती रेड्डी ने तीन विकेट लिए और श्रेयंका को दो विकेट मिले।

6 विकेट से दर्ज की जीत

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत बेहद धीमी रही। मंधाना कुछ खास नहीं कर सकीं और जल्दी ही आउट हो गईं। शेफाली ने 32 रन की पारी खेली। जेमिमा ने 23 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर 29 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुईं। एस सजना ने चार रन लगाकर टीम को जीत दिलाई। भारत ने चार विकेट गंवाकर मैच जीत लिया।

यह भी पढ़ें- Renuka Singh की बेहतरीन इन-स्विंगर ने उड़ाए पाक ओपनर के होश; बोल्‍ड होने के बाद पिच को ताकती रही बैटर - Video

यह भी पढे़ं- IND W vs PAK W: भारतीय टीम ने सेमीफाइनल की उम्‍मीदों को रखा जिंदा, पाकिस्‍तान को 6 विकेट से रौंदा