Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faf Du Plessis ने जीत के बाद किया Rohit Sharma स्टाइल में सेलिब्रेट, उसी अंदाज में उठाई CPL की ट्रॉफी- VIDEO

फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी में सेंट लूसिया किंग्स ने CPL का पहला खिताब जीत लिया है। मैच में गयाना की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए थे।इसके जवाब में 139 रन का पीछा करते हुए लूसिया किंग्स की टीम के लिए आरोन जोंस और रोस्टन ने बल्ले से अहम योगदान दिया और 18.1 ओवर में मैच अपने नाम किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 07 Oct 2024 02:25 PM (IST)
Hero Image
Faf Du Plessis ने Rohit Sharma के स्टाइल में उठाई CPL की ट्रॉफी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Faf Du Plessis CPL 2024: कैरेबियन प्रीमियर लीग यानी सीपीएल 2024 का खिताब सेंट लूसिया ने जीत लिया है। 6 अक्टूबर को गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में गयाना अमेजन वॉरियर्स और सेंट लूसिया किंग्स के बीच फाइनल मैच खेला गया।

इस खिताबी मैच में सेंट लूसिया ने जीत हासिल की और पहली बार सीपीएल का खिताब अपने नाम की। फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी वाली सेट लूसिया किंग्स ने इमरान ताहिर की कप्तानी वाली गयाना को 6 विकेट से मात दी।

सीपीएल का खिताब जीतने के बाद फाफ डुप्लेसिस ने रोहित शर्मा और फुटबॉल के दिग्गज लियोनल मेसी के अंदाज में जीत का जश्न मनाया। उनका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Faf Du Plessis ने Rohit Sharma के स्टाइल में उठाई CPL की ट्रॉफी

दरअसल, सेंट लूसिया किंग्स के पहला CPL का खिताब जीतने के बाद कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने रोहित शर्मा की तरह ट्रॉफी उठाई। फाफ की कप्तानी वाली टीम को जब ट्रॉफी दी गई तो कप्तान डु प्लेसिस धीरे-धीरे पोडियम की तरफ बढ़े और फिर अपने साथियों के साथ मिलकर ट्रॉफी उठाई।

ऐसा ही साल 2022 में अर्जेंटीना के FIFA विश्व कप जीतने के बाद लियोनेल मेसी ने किया था, जिसे रोहित शर्मा ने भी इसे T20 विश्व कप 2024 में भारत की जीत के बाद दोहराया। अब डु प्लेसिस ने भी ऐसा ही सेलिब्रेट किया। फाफ को अब उम्मीद हैं कि वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ ऐसी ही सफलता दोहराएंगे। आरसीबी की टीम ने 16 सालों में अभी तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है।

CPL 2024: सेंट लूसिया किंग्स ने गयान अमेजन वॉरियर्स को 6 विकेट से दी मात

अगर बात करें मैच की तो सेंट लूसिया के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। गयाना की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए थे। टीम की तरफ से कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल सका। ड्वान प्रिटोरियस के बल्ले से सबसे ज्यादा 25 रन निकले। शाई होप ने 22 रन बनाए। वहीं, सेंट लूसिया की तरफ से नूर अहमद ने तीन विकेट, जबकि सभी पांच खिलाड़ियों को एक-एक सफलता मिली।

इसके जवाब में 139 रन का पीछा करते हुए सेंट लूसिया किंग्स की टीम के लिए आरोन जोंस और रोस्टन ने बल्ले से अहम योगदान दिया। दोनों के बीच 88 रन की साझेदारी बनी। कप्तान फाफ डूप्लेसिस 21 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह 18.1 ओवर में टीम ने मुकाबला अपने नाम किया।