Move to Jagran APP

SL vs BAN: टीम हारी लेकिन वानिंदु हसारंगा ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड, विश्व चैंपियन को छोड़ा पीछे

श्रीलंकाई टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट खोकर 124 रन बनाए हैं। बांग्लादेश ने टारगेट को आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस दौरान हसारंगा टीम की हार से मायूस तो दिखे लेकिन अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करवा ले गए। उन्होंने इस मैच में दो विकेट अपने नाम किया और बस ये उनका नाम रिकॉर्ड बुक में लिखावने के लिए काफी थे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 08 Jun 2024 03:59 PM (IST)
Hero Image
वानिंदु हसारंगा ने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंकाई टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 ज्यादा अच्छा नहीं जा रहा है। इस टीम को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश ने शनिवार को डलास में खेले गए मैच में श्रीलंका को दो विकेट से हरा दिया। इसी के साथ श्रीलंका का आगे जाना मुश्किल हो गया है। टीम तो हार गई लेकिन श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसारंगा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने एक विश्व चैंपियन कप्तान को पीछे छोड़ा है।

श्रीलंकाई टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट खोकर 124 रन बनाए हैं। बांग्लादेश ने टारगेट को आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस दौरान हसारंगा टीम की हार से मायूस तो दिखे लेकिन अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करवा ले गए।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: 'इमाद को छोड़ो यार मुझे आपका चाहिए,' पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने Virat Kohli से मांगी ऐसी चीज की वायरल हो गया वीडियो

चटकाए दो विकेट

हसारंगा ने इस मैच में दो विकेट अपने नाम किए। उन्होंने चार ओवरों में 32 रन देकर दो विकेट लिए। इसी के साथ वह एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर गए। वह टी20 इंटरनेशनल में श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उनके नाम अब 67 मैचों में 108 विकेट हो गए हैं। इस मामले में उन्होंने श्रीलंका को साल 2014 में टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा है। मलिंगा ने श्रीलंका के लिए 84 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 107 विकेट लिए थे।

इस मामले में तीसरे नंबर पर अजंता मेंडिस हैं। उनके नाम 39 मैचों में 66 विकेट हैं। नुवान कुलासेकरा 58 मैचों में 66 विकेट लेकर चौथे नंबर पर हैं। दुश्मंथा चामीरा पांचवें नंबर पर हैं। उनके नाम 89 मैचों में 45 विकेट हैं।

ऐसा रहा मैच

बांग्लादेश ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंकाई टीम ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई और 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 124 रन ही बना पाई। पाथुम निसंका ने 28 गेंदों पर 47 रन बनाए। कुसल मेंडिस ने 10 रन बनाए। कामिंडू मेंडिस चार रन ही बना सके। धनंजय डी सिल्वा ने 21, चारिथा असालंका ने 19, एंजेलो मैथ्यूज ने 16 रन बनाए। हसारंगा खाता तक नहीं खेल सके।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: क्या पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा? बाएं हाथ में फिर लगी गेंद, प्रैक्टिस के दौरान हुए इंजर्ड