Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारती सिंह से पहले सिनेमा की ये फीमेल कॉमेडियंस भी दर्शकों को कर देती थीं लोट-पोट, एक का तो एक्सप्रेशन ही काफी था

एक वक्त था जब पर्दे पर कॉमेडी करते सिर्फ और सिर्फ पुरुष नजर आते थे। इस लिस्ट में कपिल शर्मा का नाम सबसे आगे रहता था। वहीं साल 2005 में इस शो में भारती सिंह ने एंट्री मारी और आज इंडस्ट्री में छाई हुई हैं लेकिन इससे पहले भी 70 के दशक की कई अभिनेत्रियों ने भी पर्दे पर अपनी एक्टिंग से दर्शकों को हंसाया है।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Mon, 08 Jul 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
इंडियन फीमेल कॉमेडियन ( फोटो इंस्टाग्राम )

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कहते हैं किसी को हंसाने से आसान है उसे रुलाना। देखा जाए तो ये कहावत कहीं न कहीं सच भी है और जब बात एक नहीं हजारों लोगों के हंसाने की हो तो थोड़ा मुश्किल भी होता है। पर्दे पर किसी को हंसा पाना इतना आसान नहीं होता। साल 2005 में टीवी पर कॉमेडी शो की शुरुआत हुई थी, जिसमें कई मेल कॉमेडियन शामिल हुए थे।

कपिल शर्मा से लेकर राजू श्रीवास्तव जैसे कई सितारें इसमें शामिल थे।  पुरुषों के इस शो में भारती सिंह ने भी एंट्री मारी थी और आज भारती कहां से कहां पहुंच गई हैं, लेकिन इससे भी पहले इंडस्ट्री में कई ऐसी फीमेल एक्ट्रेसेज भी रही हैं, जिन्होंने लोगों को बड़ी ही आसानी से हंसाया। आइए जानते हैं उनके बारे में। 

टुनटुन

70 के दशक की एक्ट्रेस टुनटुन तो आपको याद ही होगी, जिनका असली नाम उमा देवी खत्री था। टुन टुन न सिर्फ अभिनेत्री थीं, बल्कि वह एक अच्छी सिंगर भी थी। 1950 में टुन टुन ने फिल्म बाबुल में दिलीप कुमार के साथ काम किया था। इस फिल्म में लोगों को उनकी एक्टिंग खूब पसंद आई और वो भारत की पहली महिला कॉमेडियन बन गईं। एक्ट्रेस के एक्सप्रेशन ही लोगों को दिल खोकर हंसाते थे।

यह भी पढे़ं-  अपने नए शो 'Laughter Chefs' को होस्ट करने के लिए तैयार भारती सिंह, मिलेगा एंटरटेनमेंट का डबल डोज

गुड्डी मारुति

गुड्डी मारुति की एक्टिंग का तो हर कोई दीवाना रहा है। आज की भी जनरेशन उन्हें बहुत अच्छे से जानती हैं। गुड्डी ने टीवी और बॉलीवुड फिल्मों में अपनी कॉमेडी से छाप छोड़ी हुई है। 

भारती सिंह

भारती सिंह (Bharti Singh) ने साल 2005 में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज (The Great Indian Laughter Challenge) से अपने कॉमेडियन करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद बाद उन्होंने कपिल शर्मा के शो से लोगों को हंसाना शुरू किया और आज तक उनका ये सफर चलता ही जा रहा है।

सलोनी 

साल 2007 का टीवी का फेमस कॉमेडी सर्कस शो जिसमें बच्चे अपनी एक्टिंग का कमाल दिखाते थे। इस शो में  सलोनी दैनी ने गंगूबाई का किरदार निभाया था। दर्शकों ने उनके इस किरदार को खूब पसंद किया। सालों तक सलोनी ने लोगों को अपनी कॉमेडी से हंसाया, लेकिन अब वह पर्दे से गायब है। 

यह भी पढे़ं- Bharti Singh Birthday: पेट भरने के लिए किया संघर्ष, बदहाली में बीता बचपन, फिर ऐसे बदली भारती सिंह की किस्मत