Move to Jagran APP

20 साल पहले Amitabh Bachchan संग रिश्ते पर Rekha ने सरेआम तोड़ी थी चुप्पी, बोलीं- मैंने कभी प्यार...

हिंदी सिनेमा के दो दिग्गज कलाकारों के बारे में जिक्र किया जाए तो उसमें Amitabh Bachchan और Rekha का नाम जरूर शामिल होगा। ऑनस्क्रीन इन दोनों सुपरस्टार की जोड़ी काफी सफल रही है। लेकिन पर्सनल लाइफ को लेकर भी बिग बी और रेखा (Amitabh Bachchan-Rakha Love Story) का नाम काफी चर्चा में रहा है। एक बार अमिताभ संग रिश्ते पर रेखा ने सरेआम चु्प्पी तोड़ी थी।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Tue, 28 May 2024 02:21 PM (IST)
अमिताभ बच्चन को लेकर रेखा ने कही थी ये बात (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फिल्मों में ऑनस्क्रीन कपल को लेकर असल जिंदगी में एक साथ होने की खबरों को लेकर हिंदी सिनेमा के कलाकारों का नाम लंबे समय से सुर्खियां बटोरते आ रहे हैं। इस कड़ी में मिस्टर नटवरलाल फिल्म कलाकार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा का नाम भी शामिल होता है। अपने दौर में असल जिंदगी में एक साथ होने को लेकर रेखा और अमिताभ को लेकर खूब खबरें सामने आईं। 

लेकिन इस पूरे मामले पर रेखा (Rekha Love Story) ने 20 साल पहले ही चुप्पी तोड़ी थी और बताया था कि क्या सच में उनके दिल में बिग बी को लेकर कुछ खास था। 

क्या सच में अमिताभ और रेखा के बीच था कुछ खास 

साल 2004 में रेखा ने सिमी ग्रेवाल को एक इंटरव्यू दिया था। इस दौरान सिमी ने उनसे अमिताभ बच्चन संग रिश्ते को लेकर सवाल पूछा। जिस पर रेखा ने बेबाक तरीके से अपनी बात रखी। उन्होंने बताया था- ये सवाल ही बिल्कुल गलत है। मेरा और उनका कोई पर्सनल रिश्ता नहीं रहा और न ही मैंने कभी भी उनसे प्यार किया। ये सब बाहरी लोगों ने गलत धारणा फैलाई, जिससे मेरा कोई लेना देना नहीं था। 

ये भी पढ़ें- Amitabh Bachchan से शादी के बाद जया बच्चन संग कैसा था Rekha का रिश्ता, क्यों बुलाती थीं 'दीदीभाई'?

इस तरह से रेखा ने इस बात का साफतौर पर खंडन कर दिया कि उनके और अमिताभ बच्चन के बीच कुछ पर्सनल था। मालूम हो कि रेखा और अमिताभ की जोड़ी फिल्मों के हिसाब से काफी हिट रही। सिर्फ इतना ही नहीं फैंस को भी इन दोनों की जोड़ी काफी पसंद आती थी। 

इन मूवीज में साथ दिखे रेखा और अमिताभ

अमिताभ बच्चन और रेखा का नाम आपस में काफी बार जोड़ा गया। लेकिन रेखा के इस इंटरव्यू के बाद से इनके रिश्ते की खबरों पर पूर्ण विराम लग गया। गौर करें रेखा और बिग बी की फिल्मों की तरफ तो उनमें सिलसिला, मिस्टर नटवरलाल, नमक हराम, दो अंजाने, अलाप, खून पसीना और मुकद्दर का सिकंदर जैसी कई मूवीज के नाम शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें- Sonakshi Sinha के Heeramandi किरदार को लेकर रेखा ने कह दी थी इतनी बड़ी बात, खुद एक्ट्रेस ने किया खुलासा