Move to Jagran APP

मोदी सरकार दे रही युवाओं को रोजगार, हेमंत ने सड़क पर ला खड़ा कर दिया: रोजगार मेले में गरजीं अन्‍नपूर्णा देवी

केंद्र सरकार की ओर से आयोजित रोजगार मेले में केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री ने नियुक्ति पत्र बांटा और इस दौरान राज्‍य सरकार को निशाने पर लिया। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार रोजगार दे रही है हेमंत ने युवाओं को सड़क पर ला दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenTue, 13 Jun 2023 02:58 PM (IST)
अन्‍नपूर्णा देवी ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना।

जागरण संवाददाता, धनबाद। रोजगार मेले के तहत आज पूरे देश में 75,000 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया गया, वहीं कार्यक्रम के तहत धनबाद के न्यू टाउन हॉल में आयोजित समारोह में केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने 155 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया।

केंद्र सरकार युवाओं को दे रही है रोजगार: अन्नपूर्णा देवी

इस दौरान उन्‍होंने कहा, देश के प्रधानमंत्री ने रोजगार देने का वादा किया था। उसी दिशा में हम लोग आगे बढ़ रहे हैं। अब तक 75,000 लोगों को रोजगार दे दिया गया है और आगे यह प्रक्रिया जारी रहेगी।

अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि केंद्र सरकार रोजगार एवं युवाओं को नई दिशा देने में लगी है। जबकि झारखंड सरकार विकास हीन और दिशाहीन है। अभी तक कोई नीति ही नहीं बना पाई है और स्थानीय नीति को लेकर आंदोलन पर है।

शिक्षा के क्षेत्र में केंद्र सरकार कर रही शानदार काम: अन्‍नपूर्णा देवी

उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार केवल अपना विकास कर रही है। पूरे राज्‍य में भ्रष्टाचार फैला हुआ है। लोगों को जमीन का रसीद कटाने तक में परेशानी हो रही है। आज स्थिति यह है कि लोग त्राहिमाम कर रहे हैं।

धनबाद के सांसद पीएन सिंह ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में केंद्र सरकार ने काफी बेहतर काम किया है। इसका परिणाम दिख रहा है कि युवाओं में शिक्षा के प्रति रुचि बढ़ी है। खास करके लड़कियां घरों से निकलकर शिक्षा के क्षेत्र में नए नए आयाम के साथ कीर्तिमान स्थापित कर रही हैं।

सिंदरी में केंद्रीय विद्यालय की स्थापना को लेकर मांग पत्र

उन्होंने केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री से सिंदरी में केंद्रीय विद्यालय स्थापना को लेकर एक मांग पत्र भी सौंपा। मौके पर विधायक राज सिन्हा, टुंडी विधायक मथुरा महतो, बलियापुर विधायक की पत्नी तारा देवी एवं विभिन्न संस्थानों के बैंक ऑफ इंडिया यूनियन बैंक सेल सीपीडब्ल्यूडी शहीद केंद्रीय संस्थानों के विभागाध्यक्ष मौजूद थे।

भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है हेमंत सरकार: अन्‍नपूर्णा देवी

हालांकि, यह कोई पहली दफा नहीं है बल्कि इससे पहले भी अन्‍नपूर्णा देवी झारखंड में हेमंत सरकार को अपने निशाने पर ले चुकी हैं। उन्‍होंने पहले कहा था कि राज्य की हेमंत सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है। चारों ओर लूट खसोट का बोलबाला है, लेकिन अब इस सरकार को चैन से रहने नहीं दिया जाएगा। "हेमंत हटाओ-झारखंड बचाओ" आंदोलन भाजपा ने इसी उद्देश्य से शुरू किया है।