Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Boxing World Qualifiers: अरुंधित, अंकुशिता,निशांत ने जमाया विजयी पंत, नरेंदर को मिली निराशा

गत राष्ट्रीय चैंपियन अरूंधति चौधरी ने बुधवार को यहां दूसरे मुक्केबाजी विश्व ओ¨लपिक क्वालीफायर में आसान जीत के साथ 66 किग्रा वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जबकि एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता नरेंदर बेरवाल (92 किग्रा से अधिक) हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए। गुरुवार को भी भारत के कई मुक्केबाज उतरेंगे और अगले दौर में जाने की कोशिश करेंगे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 29 May 2024 10:36 PM (IST)
Hero Image
ओलंपिक क्वालिफायर में भारतीयों का दमदार प्रदर्शन जारी

पीटीआई, बैंकाक: गत राष्ट्रीय चैंपियन अरुंधति चौधरी ने बुधवार को दूसरे मुक्केबाजी विश्व ओलंपिक क्वालीफायर में आसान जीत के साथ 66 किलोग्राम भारवर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जबकि एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता नरेंदर बेरवाल (92 किग्रा से अधिक) हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

पूर्व यूथ वर्ल्ड चैंपियन अंकुशिता बोरो ने 60 किलोग्राम भारवर्ग में जीत हासिल की है। वहीं निशांत देव ने 71 किलोग्राम भारवर्ग में अपना मुकाबला जीत अगले दौर में जगह बना ली है।

यह भी पढ़ें- इंग्‍लैंड की Lesbian क्रिकेटर ने शतक ठोककर अपनी एनिवर्सरी को बनाया स्‍पेशल, दिग्‍गज ऑलराउंडर ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

अरुंधति को शानदार जीत

अरुंधति ने पुएर्टो रिको की स्टेफनी पाइनेइरो को सर्वसम्मत निर्णय में 5-0 से हराया जबकि नरेंदर को इक्वाडोर के गेरलोन गिलमार कांगो चाला के विरुद्ध 2-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। अरुंधति ने पहले राउंड में अपनी प्रतिद्वंद्वी के विरुद्ध शानदार शुरुआत की जबकि दूसरे राउंड में उन्होंने थोड़ा सतर्क रवैया अपनाते हुए अपनी स्थिति मजबूत की। भारतीय मुक्केबाज ने तीसरे राउंड में भी दबदबा बनाते हुए आसान जीत दर्ज की। नरेंदर ने भी विरोधी मुक्केबाज को कड़ी टक्कर दी लेकिन यह अगले दौर में जगह बनाने के लिए पर्याप्त नहीं था।

बोरो का सामना एशियाई चैंपियन कजाकिस्तान की रिम्मा वोलोस्सेंको से था। बोरो ने शानदार खेल दिखाते हुए दमदार पंच मारे। इस मुकाबले को बोरो ने 4-1 से अपने नाम किया। वहीं दिन के आखिरी मुकाबले में निशांत देव ने थाईलैंड के पीरापाट येसुंगनेयोन को हरा अंतिम-8 में जगह बना ली है।

इन खिलाड़ियों पर नजरें

भारतीय मुक्केबाज गुरुवार को भी अपनी किस्मत आजमाएंगे। पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में सचिन सिवाच क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए उतरेंगे। उनका सामना तुर्की के बाटुगान सिफ्टची से होगा। अमित पंघाल 51 किलोग्राम भारवर्ग में और संजीत 92 किलोग्राम भारवर्ग में चुनौती पेश करेंगे। जैसमिन 57 किलोग्राम भारवर्ग में उतरेंगी।

यह भी पढ़ें- 'मैं तुझे कुछ होने नहीं दूंगा...', 21 सेकेंड में MS Dhoni ने अपने फैन को लड़ने की दी हिम्‍मत, माही ने जिंदगी बचाने की उठाई जिम्मेदारी