Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मोदी जी, नेतन्याहू से बात कर ये युद्ध रुकवा दीजिए', ओवैसी ने फिर फलस्तीन को लेकर अपना दर्द किया बयां

Asaduddin Owaisi on israel gaza war AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर गाजा पट्टी में हो रही इजरायली बमबारी पर गहरी चिंता जताई है। ओवैसी ने इसको लेकर पीएम मोदी से भी खास अपील की और उन्हें ये युद्ध रुकवाने को कहा। इससे पहले भी वो संसद में जय फलस्तीन का नारा लगा चुके हैं जिसके चलते वो विवादों में घिर गए थे।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 07 Oct 2024 08:52 AM (IST)
Hero Image
Asaduddin Owaisi on israel gaza war ओवैसी की मोदी से खास मांग।

एजेंसी, नई दिल्ली। Asaduddin Owaisi on israel gaza war संसद में जय फलस्तीन का नारा लगाकर विवादों में आए AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर गाजा पट्टी में हो रही इजरायली बमबारी पर गहरी चिंता जताई है। ओवैसी ने इसको लेकर पीएम मोदी से भी खास अपील की और उन्हें ये युद्ध रुकवाने को कहा। 

क्या बोले ओवैसी?

तेलंगाना के निजामाबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, 'मोदी जी आप नेतन्याहू को समझाओ और ये युद्ध रुकवाकर सीजफायर करवाओ, वहां 15 लाख फलस्तीनी लोग बेघर हो गए है। इसके बावजूद उनका हौंसला टूटा नहीं है, क्योंकि उस सरजमीं पर बरसे वाले मौत से नहीं डरते हैं।'

एक फलस्तीनी बच्चा भी पत्थर उठाकर...

ओवैसी ने इजरायली पीएम को भी संदेश देते हुए कहा कि उन्हें समझना चाहिए कि अगर गाजा में एक फलस्तीनी बच्चा भी रहा तो वो पत्थर उठाकर अल्लाह हू अकबर ही कहेगा।

गाजा में 41000 से ज्यादा फलस्तीनियों की गई जान

बता दें कि इजरायल की बमबारी में अब तक 41000 से ज्यादा फलस्तीनी लोगों की मौत हो चुकी है। इसके हजारों बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। 

7 अक्टूबर को ही शुरू हुई थी लड़ाई

पिछले साल आज के ही दिन यानी 7 अक्टूबर को गाजा के आतंकी समूह हमास ने कई रॉकेट दागकर इजरायल पर हमला किया था। इसमें 1200 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी। इसी के बाद इजरायल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमास के कई ठिकानों को नष्ट कर दिया और गाजा को तबाह करके रख दिया।

यह भी पढ़ें- ओवैसी पर महमूद मदनी के बयान से मचा घमासान, अब दारुल उलूम ने जताई असहमति; शूरा सदस्यता रद्द करने की उठी मांग